उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नवजात को बिना लीगल प्रक्रिया के डॉक्टर ने लिया गोद, लोगों ने किया हंगामा

लोहाघाट में एक डॉक्टर पर बिना लीगल प्रक्रिया के बच्चा गोद लेने के आरोप लगे हैं. इस पर डॉक्टर ने कहा कि उन्होंने अपने सभी उच्चाधिकारियों को इस बात की जानकारी दी है.

By

Published : Feb 27, 2021, 7:57 PM IST

Lohaghat Latest News
Lohaghat Latest News

लोहाघाट: उपजिला चिकित्सालय में एक नवजात शिशु के बगैर लीगल प्रक्रिया के गोद लेने के मामले में लोग भड़क गए. उन्होंने नवजात को गोद लेने वाले डॉक्टर का घेराव किया. लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर नवजात शिशु के मामले में जांच की मांग उठाई है.

नवजात को बिना लीगल प्रक्रिया के डॉक्टर ने लिया गोद.

लोगों को पता चला कि अस्पताल में शुक्रवार को बाराकोट की एक विधवा महिला ने एक नवजात को जन्म दिया था, जिसे लोक-लाज के भय से अस्पताल में छोड़ आई और बगैर लीगल प्रक्रिया के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जुनैद कमर ने गोद ले लिया है. सभासद राज किशोर साह और सतीश पांडेय के नेतृत्व में लोगों ने चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जुनैद कमर का घेराव किया.

उन्होंने आरोप लगाया कि बगैर लीगल प्रक्रिया डॉक्टर ने बच्चा गोद ले लिया. लोगों ने आरोप लगाया कि इस अस्पताल में नवजातों की खरीद फरोख्त का धंधा चल रहा है. कई नवजातों को अस्पताल से बेचा जा रहा है.

पढ़ें- रविदास जयंती पर हरदा पहुंचे धर्मनगरी, कहा- कुंभ के नाम पर BJP ने जनता को ठगा

वहीं, एसडीएम आरसी गौतम ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में शुक्रवार से ही है. इसकी जानकारी डॉ. जुनैद ने दी थी, जिसे देखते हुए फिलहाल चिकित्सा अधिक्षक डॉ. जुनैद कमर को नवजात के संरक्षण का जिम्मा दिया गया है. लोगों की मांग पर अस्पताल में होने वाले सारे नवजातों की रिपोर्ट के बारे में पूरी आख्या बनाकर जिलाधिकारी को भेजी जा रही है. साल में कितने बच्चे हुए और उनके बारे में पूरी जांच होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details