उत्तराखंड

uttarakhand

चंपावतः DM ने किया श्यामलाताल क्षेत्र का दौरा, प्रशासनिक अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

By

Published : Mar 5, 2021, 12:17 PM IST

जिलाधिकारी ने श्यामलताल पहुंच कर क्षेत्र का भ्रमण किया. इस दौरान उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो लोग इस क्षेत्र में रहते हैं, उन्हें प्रशासन की ओर से जो सुविधाएं दी जा सकती हैं, उसका सर्वेक्षण करें, ताकि उन्हें सरकार की जनकल्याणकरी योजनाओं का लाभ मिल सके.

champawat
जिलाधिकारी ने किया श्यामलाताल क्षेत्र का दौरा

चंपावत:जिलाधिकारी विनीत तोमर ने श्यामलताल पहुंचकर यहां पर्यटन विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्यो का भौतिक सत्यापन किया और कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि कार्य गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए. कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की ढिलाई ना बरती जाए. वहीं, जिलाधिकारी ने श्यामलताल के निर्माणाधीन पहले ग्रोथ सेंटर का निरीक्षण भी किया. फिर पर्यटन विभाग की ओर से कराए जा रहे कार्यों का जायजा भी लिया. साथ ही दो अन्य झील रुद्रपंडा और अत्तरपंडा का भी निरीक्षण किया.

जिलाधिकारी ने किया श्यामलाताल क्षेत्र का दौरा

जिलाधिकारी विनीत तोमर ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो लोग इस क्षेत्र में रहते हैं, उन्हें प्रशासन की ओर से जो सुविधाएं दी जा सकती हैं, उसका सर्वेक्षण करें, ताकि उन्हें सरकार की जनकल्याणकरी योजनाओं का लाभ मिल सके. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पर्यटन को लेकर संबंधित विभाग द्वारा क्या-क्या सुविधाएं दी गई हैं, इसकी भी जानकारी ली जाएगी, उसके बाद भविष्य में यहां क्या किया जा सकता है, उसके लिए भी योजनाएं बनाई जाएंगी.

ये भी पढ़ें: शिक्षा, खेल और युवा कल्याण संस्कृति के लिए 9450 करोड़ का बजट, देखिए विभागवार ब्योरा

इसके बाद जिलाधिकारी ने श्यामलताल के पास स्थित विवेकानंद का भी दौरा किया और वहां स्वामी ज्ञाननिष्ठानंद से आश्रम का इतिहास जाना और इलाके का भ्रमण किया. इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी राजेंद्र सिंह रावत, अपरजिलाधिकारी त्रिलोक सिंह मर्तोलिया, उपजिलाधिकारी टनकपुर हिमांशु कफलटिया, खंड विकास अधिकारी कमल किशोर पांडे, जिला पर्यटन विकास अधिकारी लता बिष्ट, एई सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details