उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अच्छी खबर: दिल्ली से लौटे 70 उत्तराखंडियों में नहीं मिले कोरोना के लक्षण, एहतियातन किया गया क्वारंटाइन

मंगलवार को दो बसें यात्रियों को लेकर चंपावत को आ रही थी, तभी रुद्रपुर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बस में सवार यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच की. जिनमें एक यात्री को हल्का बुखार था. जिसके बाद उस यात्री के हाथों पर संदिग्ध की मुहर लगाकर बस को चंपावत रवाना किया गया.

By

Published : Mar 26, 2020, 9:39 PM IST

symptoms-of-corona-not-found-in-70-passengers-in-champawat
दिल्ली से लौटे 70 यात्रियों में नहीं मिले कोरोना के लक्षण

चंपावत: दिल्ली से आए बस चालक-परिचालक सहित जिन 70 यात्रियों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया था. इनमें से किसी भी यात्री में अब तक कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सभी यात्री फिलहाल स्वस्थ है. संक्रमण के रोकथाम की गाइड लाइन के लिहाज से इन यात्रियों को क्वारंटाइन किया गया है.

दिल्ली से लौटे 70 यात्रियों में नहीं मिले कोरोना के लक्षण

बता दें कि डीएम एसएन पांडेय के आदेश पर दिल्ली में फंसे जिले के यात्रियों को लाने के लिए रोडवेज की बसें भेजी गई थी. मंगलवार को ये दो बसें यात्रियों को लेकर चंपावत को आ रही थी, तभी रुद्रपुर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बस में सवार यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच की. जिनमें एक यात्री को हल्का बुखार था. जिसके बाद उस यात्री के हाथों पर संदिग्ध की मुहर लगाकर बस को चंपावत रवाना किया गया. जहां एहतियात के तौर पर इन सभी यात्रियों को टनकपुर के विभिन्न होटलों में 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया है.

पढ़ें-बागेश्वर: जंगली जानवर का शिकार करने गए चार लोग गुफा में फंसे, तीन को बमुश्किल किया रेस्क्यू

सीएमओ डॉ. आरपी खंडूड़ी ने बताया कि इनमें से किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं. रुद्रपुर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिस यात्री को संदिग्ध बताया था, उसके ब्लड सैंपल को हल्द्वानी भेजा गया है. दिल्ली, केरल और बंगलुरू से आए ये यात्री फिलहाल क्वारंटाइन में रखे गये हैं. इनमें एक 50 साल से अधिक उम्र की महिला भी शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details