उत्तराखंड

uttarakhand

चंपावत उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी ने किया नामांकन, सीएम धामी से सीधा मुकाबला

By

Published : May 11, 2022, 12:40 PM IST

Updated : May 11, 2022, 7:19 PM IST

चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन था. आखिरी दिन कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी (Congress candidate Nirmala Gehtodi) ने अपना नामांकन दाखिल किया. बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) पहले ही अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं. ये चुनाव मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का राजनीतिक भविष्य तय करेगा.

Champawat byelection
चंपावत विधानसभा उपचुनाव

चंपावत: कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी (Congress candidate Nirmala Gehtodi) ने आज 11 मई को चंपावत विधानसभा उपचुनाव (Champawat byelection) के लिए नामांकन दाखिल किया. कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी के नामांकन के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा सहित पार्टी के कई बड़े नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे.

कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी का सीधा मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहले ही चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर चुके हैं. नामाकंन के बाद अब दोनों पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस मैदान में उतरेंगी. कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है.
पढ़ें-चंपावत उपचुनाव के लिए BJP ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची, योगी और स्मृति मांगेंगे वोट

कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी के लिए प्रचार-प्रसार के लिए राहुल और प्रियंका गांधी उत्तराखंड आएंगे. वहीं, बीजेपी प्रत्याशी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए प्रचार-प्रसार करने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेता आएंगे.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए चुनाव प्रबंधन समिति की घोषणा की है. समिति की कमान अल्मोड़ा के विधायक मनोज तिवारी को सौंपी गई है. खटीमा विधायक और उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी, लोहाघाट विधायक खुशाल सिंह अधिकारी और पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल को संजोजक बनाया है. बता दें कि चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए 31 मई को मतदान किया जाना है, जिसका परिणाम 3 जून का आएगा. चंपावत विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला है.

Last Updated : May 11, 2022, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details