उत्तराखंड

uttarakhand

चंपावत को सीएम की सौगात, 116 करोड़ की विकास योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास

By

Published : Feb 28, 2020, 7:39 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 7:44 PM IST

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चंपावत में विकास कार्यों की सौगात देते हुए 116.26 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

cm trivendra
चंपावत में विकास कार्यों का सीएम ने लोकार्पण-शिलान्यास किया

चंपावत: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चंपावत को विकास परियोजनाओं की सौगात दी. 116.26 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र ने शहीद राहुल रैंसवाल के परिजनों से मुलाकात भी की और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया. इसके साथ ही सरकार ने जीआईसी चंपावत का नाम शहीद राहुल के नाम पर करने की घोषणा भी की. जिले के गोरलचोड़ मैदान में तीन दिवसीय चंपावत महोत्सव में शिरकत करने पहुंचे सीएम रावत ने पर्यटकों को आकर्षित करने और स्वयं सहायता समूहों द्वारा बनाए गए उत्पादों का निरीक्षण किया और महोत्सव में शिरकत कर रहे किसानों से बात भी की.

चंपावत में विकास कार्यों का सीएम ने लोकार्पण-शिलान्यास किया

ये भी पढ़ें:राष्ट्रीय विज्ञान दिवस: 18वीं शताब्दी में कैसे मापी गई थी पृथ्वी की गोलाई, देखें वीडियो

चंपावत महोत्सव को संबोधित करते हुए सीएम रावत ने कहा कि हमें अपने उत्पादों को प्रोत्साहित करना होगा ताकि देश-विदेश में उत्तराखंड का नाम हो. हमारी सरकार का लक्ष्य विकास कार्य करना है. सरकार ने 2022 तक हर पहाड़ी क्षेत्र के हर गांव तक सड़क निर्माण का लक्ष्य रखा है. शिक्षा के लिए विद्यालयों के अपने भवन होंगे. चंपावत जिले में बेटी बचाओ-अभियान के बेहतर प्रदर्शन के लिए सीएम रावत ने जिले के अधिकारियों को 10 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है. इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने गोल्ज्यू मन्दिर पहुंचकर पूजा अर्चना की.

Last Updated : Feb 28, 2020, 7:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details