उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

संदिग्ध परिस्थितियों में 12वीं के छात्र ने गटका कीटनाशक, हालत नाजुक

नरियाल गांव के 12वीं में पढ़ने वाले एक स्कूली छात्र ने कीटनाशक जहर पी लिया. मौके पर मौजूद परिजनों ने छात्र को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां हालत में सुधार ना होने पर उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया है.

By

Published : Apr 19, 2019, 8:57 PM IST

चंपावत में संदिग्ध परिस्थितियों में 12वीं के छात्र ने जहर पिया

चंपावतः नरियाल गांव के एक किशोर ने संदिग्ध परिस्थितियों में कीटनाशक जहर गटक लिया. तबीयत खराब होते देख मौके पर मौजूद परिजनों ने आनन-फानन में उसे नजदीकी अस्पताल पहुंचाया. जहां पर हालत में सुधार ना होने पर उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया है. अभी भी किशोर की हालत नाजुक बनी हुई है.

जानकारी देते छात्र के परिजन.


जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को नरियाल गांव के 12वीं में पढ़ने वाले एक स्कूली छात्र ने कीटनाशक पी लिया. मौके पर मौजूद परिजनों ने छात्र को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जिसके बाद उसे हायर सेंटर रेफर हल्द्वानी भेज दिया है. बताया जा रहा है कि छात्र का भुवन भट्ट है. वो चंपावत के विद्या मंदिर स्कूल में पढ़ता है.


परिजनों ने बताया कि भुवन पढ़ने में काफी होशियार है. छात्र भुवन की माता ने बताया कि जब उसने ये कदम उठाया तो उस समय घर पर कोई मौजूद नहीं था. उसका किसी से झगड़ा भी नहीं हुआ था. उन्होंने बताया कि भुवन एक दिन पहले ही कीटनाशक लेकर आया था. उन्होंने इसके बारे में भी पूछताछ की. पूछताछ में बताया कि दवाई उसने खेत में छिड़काव के लिए लाया है.

ये भी पढ़ेंःआतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खत से मचा हड़कंप, रेलवे स्टेशन और धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी

भुवन के परिजनों ने बताया कि उन्होंने छात्र को सुबह 11 बजे जिला अस्पताल में भर्ती कराया था. हालत में सुधार ना होने के कारण उन्होंने उसे हायर सेंटर रेफर ले जाने के लिए एंबुलेंस (108) को कई बार जिला अस्पताल से फोन किया, लेकिन 108 के कर्मियों ने गाड़ी में ईधन नहीं होने की बात कही. जिसके बाद परिजनों ने खुद ईधन भरवाने की बात कही. जिस पर देर शाम करीब साढ़े सात बजे एंबुलेंस के माध्यम से हायर सेंटर रेफर कर दिया है. वहीं, बताया जा रहा है कि अभी भी छात्र को होश नहीं आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details