उत्तराखंड

uttarakhand

चमोली: भालू के हमले से घायल हुई महिला, लोगों में मची दहशत

By

Published : Sep 24, 2020, 9:00 AM IST

चमोली के कलगोट गांव में भालू ने घास लेने गई महिला पर हमला कर उसे घायल कर दिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि भालू के हमले की कई घटनाएं इससे पहले भी हो चुकी हैं. वहीं, लोगों ने वन विभाग से भालुओं को आबादी से दूर भगाने की मांग की है.

chamoli
भालू ने किया महिला पर हमला

चमोली: जोशीमठ विकासखंड के कलगोट गांव में भालू ने एक महिला पर हमला कर उसे घायल कर दिया है. स्थानीय लोगों ने महिला को पालकी पर बैठा कर पैदल चलकर मुख्य सड़क तक पहुंचाया. इसके बाद घायल महिला को वाहन के जरिए उपचार के लिए गोपेश्वर स्थित अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर घायल महिला का इलाज चल रहा है.

भालू ने किया महिला पर हमला

चमोली के जोशीमठ विकासखंड के कलगोट गांव में एक महिला जानवरों के लिए घास लेने गई थी. तभी एक भालू ने उस पर पीछे से अचानक हमला कर दिया. भालू के हमले से महिला बुरी तरह से घायल हो गई. गांव के लोग घायल महिला को पालकी में लाद कर मुख्य सड़क मार्ग तक ले गए. यहां से महिला को वाहन के जरिए गोपेश्वर स्थित अस्ताल में भर्ती कराया गया, जहां घायल महिला का उपचार चल रहा है. वहीं इस घटना के बाद से गांव के लोग खौफजदा हैं.

ये भी पढ़ें: मानकों के विपरीत चल रहे स्टोन क्रशरों का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, सरकार से मांगा जवाब

स्थानीय लोगों ने बताया कि चमोली में सितंबर के महीने में इससे पहले भालू के हमलों के आधा दर्जन से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. इससे पहले घाट विकासखंड के घूनी गांव के रहने वाले एक व्यक्ति पर भालू ने हमला कर उसे बुरी तरह घायल दिया. इसके अलावा पिंडर क्षेत्र के नारायणबगड़ विकासखंड के रतगांव में भालू के हमले से 3 लोग बुरी तरह से घायल हो चुके हैं. लोगों ने बताया कि यहां के आबादी वाले क्षेत्रों में अधिकतर भालुओं के झुंड दिखाई दे जाते हैं. ऐसे में यहां के लोगों में दहशत का माहौल है. वहीं, स्थानीय लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन सौंप कर भालुओं को घनी आबादी से दूर भगाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details