उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बर्फबारी के बीच 4 किमी पैदल चलकर दुल्हनियां लेने पहुंचा दूल्हा

श्रीनगर के चौबट्टाखाल महाविद्यालय के पास एक बरात की गाड़ियां बर्फ में फंस गई. जिसके चलते बरातियों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, चमोली में बर्फबारी के बीच एक दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने 4 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर लुंतरा गांव से बिजार गांव पहुंचा.

By

Published : Jan 29, 2020, 10:22 PM IST

Updated : Feb 5, 2020, 8:12 PM IST

Barati news stranded in snowfall
बर्फबारी के बीच शादी समारोह

श्रीनगर/चमोली:उत्तराखंड मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुरूप ही मौसम अपना कड़क रूख बनाए हुए है. श्रीनगर के ऊंचाई वाले इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है. वहीं, इन दिनों शादियों का भी शुभमूहर्त चल रहा है. ऐसे में भारी बर्फबारी के बीच नौगांवखाल के ग्राम मवाना से थलीसैंण जा रही बारात की गाड़ियां चौबट्टाखाल महाविद्यालय के पास बर्फ में फंस गई. वहीं, चमोली में भी मौसम ने अपना कहर बरपाया हुआ है. शुभमूहर्त के चलते यहां के घाट ब्लॉक के लुंतरा गांव में भी भारी बर्फबारी के बीच एक शादी समारोह का आयोजन किया गया. जहां दूल्हा अपनी दुल्हनियां को लेने चार किलोमीटर पैदल चलकर बिजार गांव पहुंचा.

बर्फबारी में फसी बारात.

श्रीनगर के नौगांवखाल से थलीसैंण जा रही बारात की गाड़ियां चौबट्टाखाल महाविद्यालय के पास बर्फ में फंस गई. जिसके चलते पूरी बारात को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा. लेकिन चौंदकोट गांव के युवाओं ने मार्ग खुलवाकर बारात को अपने गंतव्य की ओर रवाना किया. थाना प्रभारी संतोष पेथवाल ने बताया कि विभिन्न जगहों पर मार्ग बाधित हैं. जिन्हें खोलने की पूरी कोशिश की जा रही है. वहीं, चमोली के घाट ब्लॉक के लुंतरा गांव में आयोजित शादी समारोह में बर्फबारी के बीच दूल्हा चंदन बारातियों को लेकर बड़े ही उत्साह के साथ लुंतरा गांव से 4 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर अपनी दुल्हन दीपा को लेने बिजार गांव पहुंचा.

4 किमी पैदल चलकर दुल्हनियां लेने पहुंचा दूल्हा.

ये भी पढ़ें:चमोली: बर्फबारी के बाद खुशनुमा हुआ मौसम, बर्फ से ढके 146 गांव

बता दें कि बसंत पंचमी के दिन पहाड़ों में शादियों का शुभमूहर्त होता है. लेकिन बर्फबारी और कड़ाके की ठंड के चलते सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यों के साथ लोगों की दिनचर्या पर भी खासा प्रभाव पड़ रहा है. लेकिन शादियों का शुभमूहर्त होने के चलते आए दिन विवाह समारोह हो रहे हैं. ऐसे में मौसम की बेरुखी के चलते लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन बर्फबारी के सुंदर नजारों के बीच हो रहे शादी समारोह लोगों के लिए आकर्षण के केंद्र भी बने हुए हैं.

Last Updated : Feb 5, 2020, 8:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details