उत्तराखंड

uttarakhand

फौजी बेटे की शादी के लिए छपवाया अंतर्देशीय पत्र, कौतूहल का विषय बनी शादी

By

Published : Mar 9, 2020, 4:46 PM IST

Updated : Mar 9, 2020, 7:37 PM IST

चमोली जिले के विकासखण्ड घाट स्थित फाली गांव में रहने वाले सुन्दरमणी मैंदोली ने आर्मी में कार्यरत अपने बेटे की शादी का कार्ड अंतर्देशीय पत्र पर छपवाया है. जो इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

Inland Letter Card
अंतर्देशीय पत्र पर शादी का कार्ड

चमोली:किसी जमाने में अंतर्देशीय पत्र अपनों तक सूचना पहुंचाने का सशक्त माध्यम होता था. डाकिये को देखते ही अपनों के पत्र के लिए लोग दौड़ लगा देते थे. डिजिटल दौर में डाक विभाग का अंतर्देशीय पत्र इतिहास बनता जा रहा है. चमोली में इन दिनों ऐसा ही एक अंतर्देशीय पत्र की चर्चा हर जगह हो रही है.

कौतूहल का विषय बनी शादी

चमोली के फाली गांव में रहने वाले सुंदरमणि मैंदोली ने आर्मी में कार्यरत अपने बेटे की शादी का कार्ड अंतर्देशीय पत्र पर छपवाया है. सुंदरमणि मैंदोली ने 1500 से अधिक रिश्तदारों को निमंत्रण देने के लिए अंतर्देशीय पत्र पर छपे शादी के कार्ड को भेज रहे हैं. सुंदरमणि के मुताबिक, अंतर्देशीय पत्र अपनी पहचान खोते जा रहे हैं. पहले अंतर्देशीय पत्र मिलने की जो खुशी होती थी, उस खुशी को दोबारा पाने के लिए उन्होंने बेटे की शादी का कार्ड अंतर्देशीय पत्र पर छपवाया है.

ये भी पढ़ें:'बाहुबली' अंदाज में नजर आये विधायक हरीश धामी, सोशल मीडिया पर VIDEO वायरल

अंतर्देशीय पत्र के रूप में छपा शादी का यह साधारण सा कार्ड स्थानीय लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. सुंदरमणि मैंदोली को अंतर्देशीय पत्र को जुटाने में खासी मशक्कत करनी पड़ी थी. पोस्ट मास्टर की मदद से मिले ये अंतर्देशीय पत्र मैंदोली परिवार के लिए खुशियां लेकर आए हैं.

Last Updated : Mar 9, 2020, 7:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details