उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

PM के दौरे को लेकर बदरीनाथ धाम में सुरक्षा व्यवस्था चाक- चौबंद, सुबह 8 बजे से आम दर्शन हुए बंद

अपने दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे में पीएम मोदी ने रविवार सुबह बाबा केदार नाथ के दर्शन किये. इस दौरान पीएम मोदी ने पूजा अर्चना भी की. जिसके बाद मंदिर परिसर में पीएम मोदी पत्रकारों से रूबरू हुए.

By

Published : May 19, 2019, 9:57 AM IST

बदरीनाथ

देहरादून: पीएम नरेंद्र मोदी केदारनाथ धाम में पूजा-अर्चना करने के बाद बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हो गए हैं. बाबा भोले के दर्शनों के बाद पीएम मोदी सेना के हेलीकॉप्टर से बदरीनाथ रवाना हो गए हैं. पीएम के दौरे को लेकर बदरीनाथ धाम में सुरक्षा के कड़े इंतजामात किये गये.

इस दौरान पीएम मोदी भगवान बदरीनाथ का आशीर्वाद लेने के बाद दिव्य ज्योति के दर्शन करेंगे. वहीं सुरक्षा के लिए एसपीजी, पुलिस और आइटीबीपी को प्रधानमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर बदरीनाथ में तैनात किया गया है. साथ ही पीएम के सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मंदिर तक की दुकानों को बंद कराया गया है. वहीं सुबह 8 बजे से बदरीनाथ धाम में श्रद्धालुओं के लिए आम दर्शन को रोक दिया गया है.

पढ़ें:महाराष्ट्र के यात्रियों से भरी बस जा रही थी यमुनोत्री, तभी मच गई चीख-पुकार

प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी का बदरीनाथ धाम का यह पहला दौरा है. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी साल 2000 में भाजपा के प्रभारी रहते हुए एक कार्यक्रम में शिरकत करने बदरीनाथ धाम पहुंचे थे. समय का अभाव होने के चलते वे बही में अपना नाम दर्ज नहीं करवा पाए थे. लेकिन उनके परिवार के जो भी सदस्य बदरीनाथ धाम पहुंचे उनका नाम बही में दर्ज है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details