उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 10, 2019, 1:05 PM IST

ETV Bharat / state

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के छात्रों ने तोड़ा अनशन, विधायक के आश्वासन के बाद लिया फैसला

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के गोपेश्वर कैम्पस में आंदोलनरत छात्रों ने अपना अनशन तोड़ दिया है. बदरीनाथ विधायक महेंद्र भट्ट के आश्वासन के बाद छात्रों ने अपना आंदोलन खत्म किया है.

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के छात्रों ने तोड़ा अपना अनशन.

चमोली:श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के गोपेश्वर कैम्पस में आंदोलन कर रहे छात्रों ने अपना अनशन तोड़ दिया है. कॉलेज परिसर में अवैध अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर छात्र अनशन कर रहे थे. साथ ही गोपेश्वर व्यापार संघ और नगर पालिका के सभासद भी छात्रों का समर्थन कर रहे थे.

व्यापारियों का कहना था कि अगर दुकानें बंद करनी पड़ी तो उससे भी पीछे नहीं हटेंगे. वहीं, सभासदों ने मामले को मुख्यमंत्री तक ले जाने की बात कही थी. जिससे शासन-प्रशासन पर दबाव बढ़ गया और बदरीनाथ विधायक महेंद्र भट्ट ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई का आश्वासन दिया. जिसके बाद छात्रों ने अपना आंदोलन खत्म किया.

इससे पहले श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के गोपेश्वर कैम्पस से अवैध अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे छात्र संघ के दो प्रतिनिधियों को प्रशासन ने स्वास्थ्य का हवाला देकर जबरन धरनास्थल से उठाकर अस्पताल में भर्ती कर दिया था. जिसके विरोध में कॉलेज के छात्रों और गोपेश्वर के व्यापारियों ने मंदिर मार्ग बाजार में प्रशासन के खिलाफ मशाल जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया था.

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के छात्रों ने तोड़ा अपना अनशन.

पढ़ें:उत्तराखंड को मिला बेस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का अवॉर्ड, सीएम त्रिवेंद्र हुए गदगद

गोपेश्वर व्यापार संघ के अध्य्क्ष अंकोला पुरोहित और नगरपालिका सभासद नवल भट्ट ने कहा था कि छात्रों की जायज मांगों पर प्रशासन ने मुकदमा दर्ज किया है, जोकि गलत है. छात्रों पर दर्ज मुकदमें को जल्द वापस नहीं लिया जाता है तो व्यापारियों और स्थानीय जनता उग्र आंदोलन को बाध्य होगी.

वहीं, बदरीनाथ विधायक महेंद्र भट्ट के आश्वासन के बाद श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के छात्रों ने अपना अनशन तोड़ दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details