उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी जारी, निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड

चमोली में पिछले दिनों हुई हल्की बारिश के बाद अब बर्फबारी शुरू हो गई है. जिससे ठंड में काफी इजाफा हो गया है. वहीं, ठंड को देखते हुए प्रशासन ने सभी तहसीलों और सार्वजनिक स्थलों पर अलाव का इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Jan 2, 2020, 12:02 PM IST

Updated : Jan 2, 2020, 3:10 PM IST

chamoli
मौसम ने बदली करवट

चमोली: पिछले दिनों मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश के साथ ही बर्फबारी भी शुरू हो चुकी है. वहीं, देवाल विकासखंड के वाण और लोहाजंग गांव में सुबह से लगातार बर्फबारी हो रही है. उधर घाट विकासखंड के कनोल गांव में भी बर्फबारी जारी है, जबकि निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. जिससे लोग घरों में कैद होने को मजबूर हैं.

ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी जारी.

चमोली के पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी से ठंड में काफी इजाफा हो गया है. शीतलहर ने स्थानीय लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. ऐसे में लोगों को अलाव का सहारा लेते हुए देखा जा सकता है. वहीं, ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन ने जनपद की सभी तहसीलों और सार्वजनिक स्थलों पर अलाव की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: देवभूमि में साल दर साल बढ़ रहा विद्युत भार, पिटकुल ने 3 नए ग्रिड बिछाने का भेजा प्रस्ताव

उधर विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल औली में भी हल्की बारिश हुई है. वहीं मौसम विभाग ने यहां बर्फबारी की भी संभावना जताई है, जबकि बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब में लगातार बर्फबारी हो रही है. मौसम विभाग की मानें तो ठंड में अभी और इजाफा होगा. वहीं, कोहरा भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकता है.

Last Updated : Jan 2, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details