उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चमोली के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी, तो निचले इलाकों में जोरदार सर्दी का प्रकोप

जनपद के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड सोमवार से ही जारी है. जिसके कारण तामपमान में भी भारी गिरावट है. वहीं, दुसरी तरफ मंगलवार सुबह 8 बजे नेशनल स्कीइंग चैम्पियनशिप के शुभारम्भ होना है.

By

Published : Feb 26, 2019, 10:22 AM IST

Updated : Feb 26, 2019, 10:34 AM IST

चमोली: जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में सोमवार से ही बर्फबारी का सिलसिला जारी है. जिसके कारण निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. लगातार हो रही बर्फबारी से तापमान में भी भारी गिरावट आई है. ऐसे में स्थानीय लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गए हैं. बता दें कि मंगलवार से औली में अल्पाइन नेशनल स्कीइंग गेम्स चैम्पियनशिप का भी शुभारम्भ होना है.

चमोली के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी


दरअसल, चमोली के हेमकुंड, बदरीनाथ और औली में जोरदार सर्दी पड़ रही है. जहां उंचाई वाले इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है. वहीं निचले इलाकों में इसके चलते ठंड बढ़ गई है. सर्दी से बचने के लिए लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. वहीं, बर्फबारी होने के चलते एक बार फिर औली पर्यटकों से गुलजार होने लगा है.


बता दें कि, बर्फबारी का नजारा पर्यटकों को खूब लुभा रहा है. पर्यटक प्रकृति की इस खुबसूरती का जमकर आनंद ले रहे हैं. मंगलवार से औली में अल्पाइन नेशनल स्कीइंग गेम्स चैम्पिनशिप का भी शुभारम्भ होना प्रस्तावित है. जिसके लिए जम्मू,हिमाचल ,दिल्ली के खिलाड़ियों की टीम यहां पहुंच चुकी है.


जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह 8 बजे नेशनल स्कीइंग चैम्पियनशिप के शुभारम्भ होना है. इस कार्यक्रम में सूबे के सीएम त्रिवेंद्र रावत भी शिरकत करेंगे. जिसे लेकर प्रशासन लगातार तैयारियों में जुटा है.
वहीं, उत्तराखंड ओलम्पिक संघ के कॉर्डिनेटर परवीन शर्मा ने बताया कि प्रशासन ने गेम्स को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. उन्होंने बताया कि पांच अलग-अलग राज्यों की टीमें इसमें प्रतिभाग करेंगी.

Last Updated : Feb 26, 2019, 10:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details