उत्तराखंड

uttarakhand

मौसम की बेरुखी स्कीइंग प्रतियोगिता पर भारी, नहीं हो पा रहा तारीख का ऐलान

By

Published : Feb 1, 2021, 2:38 PM IST

लेकिन औली में इस बार बर्फबारी बहुत कम हुई है. वहीं बर्फ न होने के चलते खेलों की तारीखों का ऐलान नहीं हो पाया है.

Chamoli
नहीं हो सका स्कीइंग चैंपियनशिप की तारीखों का ऐलान

चमोली: औली में इस साल फरवरी महीने में प्रस्तावित सीनियर स्कीइंग नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन होना है. लेकिन औली में इस बार बर्फबारी बहुत कम हुई है. वहीं बर्फ न होने के चलते खेलों की तारीखों का ऐलान नहीं हो पाया है. वहीं, प्रतियोगिता के आयोजक फरवरी महीने में ही खेलों के आयोजन की बात कह रहे हैं.

औली में सीनियर नेशनल एल्पाइन स्नो बोर्ड और स्नो क्रॉस कंट्री का आयोजन फरवरी महीने में होना प्रस्तावित है. स्की एंड स्नो बोर्ड इंडिया ने इस आयोजन को लेकर स्की एंड स्नो बोर्ड एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को पहले ही अनुमति दे दी है. हालांकि खेलों की तारीखों का ऐलान अभी तक नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें: CM चेहरा घोषित करने पर हरदा का बयान, कहा- हर दल में होते हैं कुछ गड़बड़मैन

स्की एंड स्नो बॉर्ड के जनरल सेक्रेटरी प्रवीन शर्मा का कहना है कि औली में फरवरी के आखिरी सप्ताह में खेलों का आयोजन होना है, लेकिन औली में बर्फ न होने की वजह से अभी तक निश्चित तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. जैसे ही औली में बर्फबारी होती है, वैसे ही खोलों की तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा.

नहीं हो सका स्कीइंग चैंपियनशिप की तारीखों का ऐलान

ये भी पढ़ें: ईटीवी भारत से बोले देश के मुख्य आर्थिक सलाहकार- बढ़ेंगी नौकरियां, किसानों के हक में नए कृषि कानून

साल 2010 में औली में सेफ विंटर गेम्स का आयोजन किया गया था. उसके बाद से यहां पर बर्फबारी कम होने से साल 2012, 2013, 2015 और 2016 में फिस रेस और नेशनल गेम्स रद्द हो चुके हैं. साल वर्ष 2010 में सेफ गेम्स के दौरान स्कीइंग स्लोप के किनारे स्नो मेकिंग मशीन स्थापित की गई है. इन दिनों मशीन से कृत्रिम बर्फ बनाई जा रही है, लेकिन मशीन से बनी बर्फ खेलों के आयोजन के लिए पर्याप्त नहीं हो पाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details