उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चमोली में साइंस पार्क का हुआ निर्माण, विज्ञान से रूबरू होंगे छात्र

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के प्रयासों से जिला मुख्यालय गोपेश्वर के पास कोठियालसैंण में साइंस पार्क का निर्माण कराया गया है. जिससे छात्रों को विज्ञान संबंधी उपकरणों की जानकारी मिल सकेगी.

By

Published : Jul 10, 2020, 9:59 PM IST

chamoli
डीएम ने कराया साइंस पार्क का निर्माण

चमोली: नगर के छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए निःशुल्क कोचिंग सेंटर की शुरुआत करने को लेकर चर्चाओं में आई चमोली जनपद की डीएम स्वाति एस भदौरिया इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है. जो सीमांत जनपद में साइंस पार्क की शुरुवात करने को लेकर चर्चा का विषय बनी हुई हैं.

डीएम ने कराया साइंस पार्क का निर्माण

बता दें कि, जिलाधिकारी के प्रयासों से जिला मुख्यालय गोपेश्वर के पास कोठियालसैंण में साइंस पार्क बनाया गया है. जहां पर क्षेत्र के स्कूली बच्चों को निःशुल्क विज्ञान से संबंधित उपकरणों की जानकारी देने के उद्देश्य से ज़िला योजना मद से ये पार्क बनवाया गया है. वहीं, चमोली में बनवाए गए साइंस पार्क की तारीफ सुनकर चमोली दौरे पर पहुंचे प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे खुद साइंस पार्क को देखने कोठियालसैंण पहुंचे. साथ ही डीएम स्वाति एस भदौरिया से पार्क के अंदर रखे गए उपकरणों के संबंध में जानकारी भी ली. साथ ही इसकी सराहना भी की.

ये भी पढ़ें: खेतों में सिल्ट आने से बढ़ी किसानों की परेशानी, धान की फसल बर्बाद

वहीं, डीएम स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि जनपद के कोठियालसैंण में समाज कल्याण विभाग का एक भवन जीर्ण-शीर्ण स्थिति में पड़ा हुआ था. जिसे जिला योजना द्वारा जारी की गई धनराशि से भवन की स्थिति को सुधारकर भवन के अंदर साइंस पार्क को शुरू किया गया है. साथ ही पार्क में हैदराबाद से साइंस से जुड़े उपकरणों को स्थापित किया गया है, ताकि जनपद के छात्रों को विज्ञान के बारे में अच्छी जानकारी उपलब्ध हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details