उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 5, 2021, 7:51 PM IST

ETV Bharat / state

राजस्व उपनिरीक्षकों ने पुलिस कार्यों के समान वेतन और संसाधन की उठाई मांग

राजस्व उप निरीक्षकों ने उप जिलाधिकारी के माध्यम से CM को ज्ञापन भेजा है. ज्ञापन में पुलिस कार्यों के सापेक्ष समान वेतन और समान संसाधन उपलब्ध कराए जाने की मांग की गई है.

Tharali
राजस्व उपनिरीक्षकों ने एसडीएम सौंपा ज्ञापन

थराली: तहसील क्षेत्र के अंतर्गत तीनों विकासखंडों में कार्यरत राजस्व उपनिरीक्षकों ने थराली के उप जिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के CM पुष्कर सिंह धामी, मुख्य सचिव और सचिव राजस्व विभाग को ज्ञापन भेजा है. ज्ञापन में राजस्व उपनिरीक्षकों को समान कार्य के लिए समान वेतनमान सहित समान संसाधन उपलब्ध कराए जाने की मांग की गई है.

दरअसल, राजस्व उपनिरीक्षक पिछले काफी समय से भू-अभिलेख संबंधी कार्यों के अलावा राजस्व क्षेत्रों में बगैर संसाधनों के पुलिस के कार्यों को भी कर रहे हैं. लेकिन वर्तमान में अब राजस्व उपनिरीक्षकों पर काम का बोझ बढ़ने लगा है.

ऐसे में राजस्व उपनिरीक्षकों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है. ज्ञापन में रेगुलर पुलिस और राजस्व पुलिस को मिलने वाले वेतन-भत्ते सहित संसाधनों की तुलनाकर पुलिस के समान कार्य के लिए समान वेतनमान और सुविधाएं दिए जाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली के ठग: इंश्योरेंस अफसर बनकर उड़ाए 6 लाख, 500 लोगों को बना चुके शिकार, 3 गिरफ्तार

वहीं, राजस्व उपनिरीक्षकों का कहना है कि उनके पास अपराधियों से निपटने के लिए संसाधन नहीं हैं. साथ ही आपराधिक घटनाओं की तफ्तीश के लिए ना तो वाहन हैं, ना ही शस्त्र और ना ही संचार सुविधाएं. इसले अलावा सिपाहियों की भी व्यवस्था नहीं है. वहीं, राजस्व उपनिरीक्षकों ने CM से जल्द पुलिस कार्यों के सापेक्ष समान वेतन और समान संसाधन उपलब्ध कराए जाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details