उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 4, 2020, 4:51 PM IST

ETV Bharat / state

थराली: प्रवासी लोगों को की क्वारंटाइन करने की मांग

थराली में जन प्रतिनिधियों ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है, जिसमें बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासी लोगों को क्वारंटाइन कराने की बात कही गई है.

tharali lockdown
जन प्रतिनिधियों ने उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

थराली:जिले में जन प्रतिनिधियों ने ब्लॉक प्रमुख कविता नेगी के साथ मिलकर उपजिलाधिकारी किशन सिंह नेगी को एक ज्ञापन सौंपा. जिसमें बाहरी राज्यों से प्रदेश लौट रहे लोगों को फैसिलिटी क्वारंटाइन में रखने की बात कही है, जिस पर उपजिलाधिकारी ने उन्हें आश्वासन दिया कि इस संदर्भ में चमोली के जिलाधिकारी को पत्र भेजकर लोगों को होम क्वारंटाइन किया जाएगा. साथ ही उनका नियमित स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा.

उपजिलाधिकारी ने बताया कि बाहर से आने वाले सभी लोगों को क्वारंटाइन कर आशा वर्कर, आंगनबाड़ी सहायिकाओं और प्रशासन द्वारा कड़ी निगरानी रखा जाएगा. उन्होंने बताया कि जो लोग होम क्वारंटाइन का उलंघन करेंगे उनके खिलाफ तत्काल सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. ऐसे में अब सवाल ये उठता है कि लोग बाहरी राज्यों से इतनी भारी तादाद में आ रहे हैं तो प्रशासन उनके लिए 14 दिनों के फैसिलिटि क्वारंटाइन की व्यवस्था कैसे करेगा और कहां-कहां करेगा.

जन प्रतिनिधियों ने उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

ये भी पढ़ें: टिहरी के देव रतूड़ी ने चीन में मचाई धूम, ETV भारत से साझा की अपनी लाइफ हिस्ट्री

हालांकि ग्रीन जोन में रहने वाले लोग थोड़े चिंतित जरूर हैं. उधर होम क्वारंटाइन का पालन न करने वाले लोग शासन और प्रशासन की चुनौती बढ़ा रहे हैं. ऐसे में अगर कहा जाए कि प्रशासन की जिम्मेदारियां और बढ़ने वाली हैं, तो ये गलत न होगा. बताया जा रहा है, कि बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासी लोगों को क्वारंटाइन के दौरान उनकी नियमित निगरानी करने के लिए एक मॉनिटरिंग कमेटी बनाई जाएगी, जिसके लिए कवायद तेज कर दी गई है. साथ ही सरकार के सामने प्रदेश के अन्य लोगों को भी संक्रमण से बचाना भी एक बड़ी चुनौती होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details