उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पॉक्सो के कैदी ने अलकनंदा में लगाई छलांग, पुरसाड़ी जेल में काट रहा था आजीवन कारावास

पुरसाड़ी जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा कैदी फरार हो गया है. कैदी ने अलकनंदा में छलांग लगा दी.

By

Published : Mar 19, 2021, 10:34 PM IST

Updated : Mar 20, 2021, 9:27 AM IST

Prisoner escaped from Pursari jail
पुरसाड़ी जेल में आजीवन कारावास काट रहा कैदी फरार

चमोली: आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी ने शुक्रवार को पुलिस जवानों को चकमा देकर अलकनंदा नदी में छलांग मार दी. पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने नदी किनारे सर्च अभियान चलाया, लेकिन कैदी का कोई सुराग नहीं मिला. चमोली के पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने बताया कि शनिवार को कैदी की तलाश के लिए फिर से सर्च अभियान चलाया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, नवीन चंद्र पुत्र हरीश लाल, चमोली निवासी पॉक्सो के तहत 27 नवंबर वर्ष 2019 से जिला कारागार पुरसाड़ी में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था. एक सितंबर वर्ष 2020 में जेल परिसर में सफाई अभियान के दौरान नवीन मौके का फायदा उठाकर जेल का ताला तोड़कर भाग गया था. जिसके बाद पुलिस के सर्च अभियान में 8 सितंबर वर्ष 2020 को उसे गोपेश्वर के समीप घिंघराण रोड पर देवर-खडोरा गांव से गिरफ्तार किया गया.

पढ़ें-सीएम तीरथ सिंह रावत ने विभिन्न योजनाओं को दी स्वीकृति, खुलेंगी सहकारी बैंक की नई शाखाएं

साथ ही नवीन को जेल का ताला तोड़कर भागने के मामले में शुक्रवार को जिला न्यायालय ने दो साल की सजा सुनाई, जिसके बाद शाम को लगभग पौने पांच बजे पुलिस अभिरक्षा में उसे पुरसाड़ी जेल लाया जा रहा था. पुलिस जवानों को चकमा देकर वह जेल परिसर से अलकनंदा की ओर भाग गया. पुलिस जवान भी उसके पीछे भागे, लेकिन देखते ही देखते नवीन ने नदी में छलांग मार ‌दी.

पढ़ें-राज्य बाल आयोग की अध्यक्ष ने CM तीरथ का किया समर्थन, कहा- संस्कारों की बात कर रहे थे सीएम

जेलर प्रमोद कुमार का कहना है कि पुलिस कर्मियों ने कुछ देर तक नदी में उसे बहते देखा. पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान का कहना है कि कैदी नवीन के नदी में छलांग मारने की सूचना पर पुलिस फोर्स और एसडीआरएफ का सर्च अभियान दल मौके पर भेजा गया. नदी किनारे सर्च अभियान चलाया गया. लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला. शनिवार को भी सर्च अभियान जारी रहेगा.

Last Updated : Mar 20, 2021, 9:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details