उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

भारत-चीन सीमा पर मलारी गांव में पुलिस बॉर्डर विकास मेले का आयोजन, पौणा नृत्य ने खींचा ध्यान

भारत-चीन सीमा से सटे सीमांत गांव मलारी में दो दिवसीय पुलिस बॉर्डर विकास मेले का आगाज हो गया है. मेले का आगाज पौणा नृत्य के साथ हुआ. इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने समां बांधा.

By

Published : Oct 9, 2021, 8:48 PM IST

Updated : Oct 9, 2021, 9:44 PM IST

मलारी गांव
विकास मेला

चमोलीः भारत-चीन सीमा से लगे सीमांत गांव मलारी में उत्तराखंड पुलिस की ओर से आयोजित दो दिवसीय बॉर्डर विकास मेले का शुभारंभ हो गया है. मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ भोटिया जनजाति की महिलाओं ने पौणा नृत्य और चांचरी, झुमैलो का आयोजन किया. वहीं, आईटीबीपी की ओर से हथियारों की प्रदर्शनी भी मेले में आकर्षण का केंद्र रही.

चमोली के पुलिस अधीक्षक यशवंत चौहान ने मलारी पहुंचने के बाद मेले में शिरकत की. जहां उन्होंने दीप प्रज्जवलित कर मेले का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मेले का मुख्य उद्वेश्य सीमांत जनपद में पुलिस की गतिविधियों को बढ़ाना है. साथ ही सीमांत क्षेत्र के लोगों से सीधे जुड़ने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

पुलिस बॉर्डर विकास मेला.

ये भी पढ़ेंःभारत-चीन बॉर्डर के गांवों में महंगाई की मार, ₹130 किलो बिक रहा नमक

वहीं, मेले में जिले के सभी विभागों की ओर से स्टाॅल भी लगाए. दो दिन तक चलने वाले इस मेले में विभिन्न खेल प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जा रहा है. राजकीय इंटर कालेज तपोवन की छात्राओं ने शिव तांडव नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी. वहीं, सीमांत क्षेत्र के ग्रामीणों ने भी इस कार्यक्रम की जमकर सराहना की है.

Last Updated : Oct 9, 2021, 9:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details