उत्तराखंड

uttarakhand

बदरीनाथ से लाइव प्रसारण और देवस्थानम बोर्ड का विरोध, पुरोहितों ने फूंका पुतला

By

Published : Jul 16, 2021, 6:47 PM IST

देवस्थानाम बोर्ड और बदरीनाथ धाम मंदिर की आरती के लाइव प्रसारण का तीर्थ पुरोहितों ने विरोध किया. साथ ही पुरोहितों ने राज्य सरकार पर छलावा करने का आरोप लगाया.

pilgrim-priests-protest
पुरोहितों ने फूंका पुतला

चमोली: बदरीनाथ धाम के तीर्थ पुरोहित और हक-हकूकधारियों ने देवस्थानाम बोर्ड और मंदिर की आरती के लाइव प्रसारण पर आपत्ति जताते हुए विरोध प्रदर्शन किया. हक-हकूकधारियों ने बदरीनाथ धाम में रैली निकालकर देवस्थानम बोर्ड का पुतला दहन किया. साथ ही देवस्थानम बोर्ड को रद्द करने की मांग की.

तीर्थ पुरोहितों ने कहा कि 20 माह से हक-हकूकधारी देवस्थानम बोर्ड को रद्द करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार मामले में हक-हकूकधारियों के साथ छलावा कर रही है. जिसके चलते हक-हकूकधारियों ने शनिवार से अनिश्चितकालीन आंदोलन का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें:देवस्थानम बोर्ड: गंगोत्री धाम में त्रिवेंद्र पर फूटा गुस्सा, यमुनोत्री में बोर्ड सदस्यों का विरोध

ब्रह्म कपाल तीर्थपुरोहित संगठन के अध्यक्ष उमेश सती, विनोद डिमरी, कौशल भंडारी और धीरज मेहता का कहना है कि देवस्थानम बोर्ड का चारों धामों के तीर्थपुरोहित विरोध कर रहे हैं, लेकिन सरकार की ओर से छलावा किया जा रहा है. ऐसे में लंबे इंतजार के बाद अब तीर्थ पुरोहित और हक हकूकधारियों ने आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि आंदोलन देवस्थानम बोर्ड रद्द होने और आरती प्रसारण की योजना को निरस्त करने तक जारी रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details