उत्तराखंड

uttarakhand

सड़क सुविधा न होने से आग बबूला हुए गैरसैंण के गिरतोली के ग्रामीण, लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की घोषणा

By

Published : Jun 14, 2023, 3:10 PM IST

गैरसैंण के गिरतोली गांव में सड़क सुविधा न होने से नाराज लोगों ने आज धरना प्रदर्शन किया. प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर 2024 के लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने की घोषणा की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सड़क सुविधा न होने से ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

गैरसैंण: सरकार भले ही सबका साथ सबका विकास का नारा दे रही है, लेकिन सच्चाई इससे बहुत दूर है. दरअसल ब्लॉक के कफलोड़ी ग्राम पंचायत अंतर्गत अनुसूचित जाति बस्ती के लोगों ने आज सड़क के अभाव में प्रदर्शन किया. साथ ही रोड नहीं, तो वोट नहीं का नारा देकर सरकार को चेतावनी दी है.

लोकसभा चुनाव का ग्रामीणों ने किया बहिष्कार:ग्राम पंचायत कफलोड़ी का गिरतोली गांव उत्तराखंड राज्य स्थापना के बाद से अभी तक सड़क से वंचित है. यहां अनुसूचित जाति के करीब 250 लोग रहते हैं, जो अंबेडकर बस्ती के नाम से जानी जाती है. सड़क सुविधा न होने से नाराज गिरतोली के अनुसूचित जाति के लोगों ने आज गांव में ही प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर 2024 के लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया है.

अस्पताल पहुंचने से पहले मार्ग में दम तोड़ देते हैं मरीज:ग्रामीण नीलम देवी ने कहा कि हमारे गांव में मार्ग नहीं होने से हमें कई किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है. जब कोई गांव में बीमार होता है, तो उसे अस्पताल तक पहुंचाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में कभी- कभी मरीज आधे रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं. उन्होंने बताया कि सड़क के लिए कई बार पत्राचार किया गया, लेकिन सुनने को कोई तैयार नहीं है. वहीं, अगर गांव तक सड़क नहीं पहुंचती है, तो सभी ग्रामीण आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे.

ग्रामीणों ने अनदेखी का लगाया आरोप:ग्रामीण दर्शनी देवी ने बताया कि हम आज भी मार्ग की सुविधा से वंचित हैं. चुनाव के वक़्त गांव में नेता तो आते हैं और बड़े-बड़े वादे कर जाते हैं, लेकिन चुनाव खत्म होते ही वह गांव का रास्ता और ग्रामीणों की सुध लेना भूल जाते हैं. उन्होंने कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं कि उनके गांव तक सड़क का निर्माण कार्य शुरू करवाया जाए. इसके अलावा स्थानीय बुजुर्ग ने बताया कि चुनाव के समय नेता वोट मांगने आते हैं, तो गांव तक सड़क पहुंचाने की बात कहते हैं, लेकिन इस बार ग्रामीण तभी वोट करेंगे, जब उनके गांव में सड़क पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें:रेलवे क्रॉसिंग गेट बंद होने पर ग्रामीण आक्रोशित, किया धरना प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details