उत्तराखंड

uttarakhand

गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने पर कर्णप्रयाग की जनता खुश, जताई विकास की उम्मीद

By

Published : Mar 5, 2020, 4:23 PM IST

गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने पर कर्णप्रयाग की जनता ने खुशी जताई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि गैरसैंण के ग्रीष्मकालीन राजधानी बनने की घोषणा के बाद पहाड़ के विकास की उम्मीद जगी है.

capital gairsain
ग्रीष्मकालीन राजधानी बनने पर कर्णप्रयाग की जनता खुश

देहरादून/कर्णप्रयाग: गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधान घोषित किए जाने के बाद पूरे प्रदेश में खुशी की लहर है. विशेष रूप से चमोली जिले के गैरसैंण, भराड़ीसैंण और कर्णप्रयाग क्षेत्र के लोग ग्रीष्मकालीन राजधानी की घोषणा के बाद काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. ETV BHARAT से बातचीत में कर्णप्रयाग विधानसभा की जनता ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को धन्यवाद दिया और कहा कि उन्होंने गैरसैंण के दुख-दर्द को समझा है.

ये भी पढ़ें:गैरसैंण के राजधानी बनने पर विधानसभा अध्यक्ष ने जताया आभार, बोले- जनता के लिए यह क्षण ऐतिहासिक है

कर्णप्रयाग विधानसभा की जनता के मुताबिक उत्तराखंड का जन्म भाजपा की ही देन है और भाजपा की सरकार ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित की है. ऐसे में उम्मीद की जाती है कि अब गैरसैंण का पूरा विकास होगा.

ग्रीष्मकालीन राजधानी बनने पर कर्णप्रयाग की जनता खुश

मुख्यमंत्री का जो भी फैसला होगा, जनता उसका स्वागत करेगी. लंबे समय से आंदोलनकारियों की मांग थी कि गैरसैंण को स्थायी राजधानी बनायी जाए. लेकिन सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाकर यहां के लोगों में विकास की उम्मीद जगा दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details