उत्तराखंड

uttarakhand

दलदल बनी उर्गम घाटी की सड़कें, गर्भवती महिला को पालकी के सहारे पहुंचाया अस्पताल

By

Published : Aug 7, 2019, 12:10 PM IST

चमोली जिले के उर्गम घाटी की सड़कें दलदल में तब्दील हो गई हैं. बारिश के चलते यहां की सड़कों पर राहगीरों के लिए पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है. वाहनों की भी कोई सुविधा नहीं मिल रही है.

चमोली की सड़कें मरीजों के लिए बनी आफत.

चमोली:जोशीमठ विकासखंड के उर्गम घाटी में बसे लोगों को रोजाना दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कई गांवों में सड़क और संचार की सुविधा न होने के कारण उर्गम घाटी का संपर्क दुनिया से कटा रहता है. मानसून के दिनों हालात और बदतर हो जाते हैं.

इस घाटी में रहने वाले लोगों को कई मील पैदल चलकर अपने गंतव्य तक पहुंचना पड़ता है. वाहन सुविधा से यहां के लोग वंचित हैं. घाटी में बनी सड़कें भारी बारिश के चलते कीचड़ से भरी पड़ी हैं. इसकी वजह से गांव की एक गर्भवती महिला को ग्रामीणों ने कुर्सी की पालकी बनाकर कंधे पर उठाकर अस्पताल पहुंचाया.

चमोली की सड़कें मरीजों के लिए बनी आफत.

यह भी पढ़ें:यूज्ड कुकिंग ऑयल से फर्राटा भरेंगे वाहन, FSSAI बनाएगा बायो डीजल

दरअसल सोमवार को जिले की उर्गम घाटी के देवग्राम कल्पेश्वर निवासी एक महिला की अचानक तबीयत खराब हो गई. अस्पताल तक जाने के लिए कोई साधन न होने के चलते महिला को गांव के लोगों ने कुर्सी की पालकी बनाकर अस्पताल पहुंचाया. डॉक्टरों ने महिला की हालत में सुधार बताया है.

यह भी पढ़ें:मेलाधिकारी दीपक रावत और SSP जन्मेजय खंडूरी ने किया महाकुंभ के कार्यों का निरीक्षण

मूसलाधार बारिस के चलते घाटी की सड़कें दलदल व पानी से भरी हुई हैं. जिसके कारण किसी भी वाहन का उस सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है. स्थानीय निवासी रघुवीर नेगी ने बताया कि सड़क के नाम पर पीएमजीएसवाई विभाग द्वारा ल्यारी गांव से देवग्राम कल्पेश्वर तक हिल कटिंग का कार्य कर अधूरा छोड़ दिया गया. डामर न होने से सड़क पर दलदल की वजह से लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल है. ऐसे में मरीजों को इन दिनों अस्पताल व अन्य जगहों पर जाने में कठिनाइयां हो रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details