उत्तराखंड

uttarakhand

15 मई को खुलेंगे बदरीधाम के कपाट, केवल 28 लोग कर सकेंगे अखंड ज्योति के दर्शन

By

Published : May 12, 2020, 4:57 PM IST

Updated : May 13, 2020, 12:46 AM IST

कोरोना संक्रमण के चलते बदरीनाथ धाम में अखंड ज्योति के दर्शन के लिये 28 लोगों को इजाजत दी गयी है. इस बार रावल सहित मंदिर के स्टाफ को ही कपाट खुलने के दौरान धाम में रहने की अनुमति दी गयी है.

Bardinath Dham opening date
15 मई को खुलेंगे बदरीनाथ धाम के कपाट.

चमोली: आगामी 15 मई को भगवान बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने जा रहे हैं. वहीं, देशभर में जारी लॉकडाउन का असर चारधाम यात्रा पर भी पड़ रहा है. इस बार बदरीनाथ धाम के मुख्य पुजारी सहित मंदिर से जुड़े 28 लोग ही भगवान बदरीनाथ की अखंड ज्योति के दर्शन कर सकेंगे.

चमोली जिला प्रशासन ने 15 मई को बदरीना‌थ धाम के कपाट खोलने और लॉकडाउन के दौरान धाम में रहने वाले लोगों की सूची तैयार की है. इस बार देशभर में जारी लॉकडाउन के कारण श्रद्धालु कपाट खुलने के मौके पर शामिल नहीं हो सकेंगे.

15 मई को खुलेंगे बदरीनाथ धाम के कपाट.

पढ़ें:एक फोन पर CM ने लिया एक्शन, बीमार को एयरलिफ्ट कर गैरसैंण से पहुंचाया देहरादून

चमोली जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि बदरीनाथ धाम के मुख्य पुजारी, धर्माधिकारी, अपर धर्माधिकारी व अन्य पूजा स्थलों से जुड़े 28 लोगों को ही कपाट खोलने के दौरान मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी गयी है. साथ ही धाम परिसर में सामाजिक दूरी का पूरी तरह से पालन किया जाएगा.

डीएम स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि लॉकडाउन के बीच कपाट खुलने के मौके पर आम लोग शामिल नहीं हो सकेंगे. वहीं, धाम में सभी लोगों के लिये मास्क पहनने को अनिवार्य किया गया है. उन्होंने बताया कि सोमवार को धाम के मुख्य प्रवेश द्वार, लक्ष्मी द्वार सहित विभिन्न स्थलों को सैनेटाइज करने का काम किया जाएगा.

Last Updated : May 13, 2020, 12:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details