उत्तराखंड

uttarakhand

चमोली: नौ विकासखंडों के ब्लॉक प्रमुखों ने CDO से की मुलाकात, सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jul 30, 2020, 10:32 PM IST

Updated : Jul 31, 2020, 2:23 PM IST

गुरुवार को चमोली जिले के सभी विकासखंडों के ब्लॉक प्रमुखों ने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर मुख्य विकास अधिकारी चमोली हंसा दत्त पांडे से मुलाकात की है. इस दौरान उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी के समक्ष विकासखंडों से संबंधित समस्याओं को रखा और समस्याओं को लेकर ज्ञापन भी सौंपा है.

Chamoli
9 विकासखंडों के ब्लॉक प्रमुखों ने CDO से मिलकर बताई अपनी समस्याएं, सौंपा ज्ञापन

चमोली: गुरुवार को चमोली जिले के सभी विकासखंडों के ब्लॉक प्रमुखों ने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर मुख्य विकास अधिकारी चमोली हंसा दत्त पांडे से मुलाकात की है. इस दौरान उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी के समक्ष विकासखंडों से संबंधित समस्याओं को रखा और समस्याओं को लेकर ज्ञापन भी सौंपा. मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि ब्लॉक प्रमुखों द्वारा डिजिटल हस्ताक्षरों को लेकर शिकायत की गई है, जिसपर फिलहाल कार्य चल रहा है.

नौ विकासखंडों के ब्लॉक प्रमुखों ने CDO से की मुलाकात.

मुख्य विकास अधिकारी हंसादत्त पांडे से चमोली के सभी ब्लाक प्रमुखों ने ग्रामीण स्तर पर हो रहे कार्यों में दिक्कतों को लेकर शिकायत की है, इस दौरान देवाल से ब्लॉक प्रमुख दर्शन दानू ने बताया कि मनरेगा में ग्राम प्रधानों को श्रमिकों के भुगतान में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, उन्होंने बताया कि इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank) भी आज सभी जनप्रतिनिधियों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. क्योंकि, सरकार के निर्देशानुसार सभी विकासखंडों और ग्राम पंचायतों के 13वें और 15वें वित्त के खातों को राष्ट्रीयकृत बैंको से हटाकर इंडसइंड बैंक में खोला गया है.

पढ़े-उत्तरकाशी में बसता है बुग्यालों का सुंदर संसार, लोगों ने की विकसित करने की मांग

ब्लॉक प्रमुखों ने सीडीओ को बताया कि पूरे जिले में इंडसइंड बैंक की एकमात्र शाखा जिला मुख्यालय गोपेश्वर में स्थित है, जिसमें सरकार के निर्देशानुसार जनप्रतिनिधियों ने अपने बैंक खाते भी खुलवा लिए हैं, लेकिन चमोली के गोपेश्वर को छोड़कर किसी भी तहसीलों या ब्लॉकों में बैंक की शाखा ना होने के कारण लोगों को लेनदेन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

पढ़े-उत्तरकाशी में बसता है बुग्यालों का सुंदर संसार, लोगों ने की विकसित करने की मांग

वहीं, मुख्य विकास अधिकारी हंसादत्त पांडे ने कहा कि ब्लॉक प्रमुखों द्वारा डिजिटल हस्ताक्षर को लेकर शिकायत की गई है, जिस पर कार्य चल रहा है. वहीं, इंडसइंड बैंक को लेकर भी शासन स्तर पर बात की जाएगी, उन्होंने कहा कि शासन के निर्देशानुसार ही इंडसइंड बैंक में पंचायतों और विकासखंडों के खाते खुलवाए गए हैं.

Last Updated : Jul 31, 2020, 2:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details