उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बदरीनाथ धाम में न हो चंदन की कमी, इसलिए मुकेश अंबानी ने दान किए 2 करोड़ रुपये और जमीन

भविष्य में बदरीनाथ और केदारनाथ मंदिर में चंदन की आपूर्ति को देखते हुए मुकेश अंबानी अपने पिता धीरू भाई अंबानी के नाम से तमिलनाडु में मंदिर समिति के लिए जमीन खरीदेंगे. इस जमीन पर चंदन की खेती होगी.

By

Published : May 25, 2019, 12:59 PM IST

Updated : May 25, 2019, 1:05 PM IST

Mukesh Ambani

बदरीनाथ:उद्योगपति मुकेश अंबानी रिलाइंस ग्रुप के सीनियर वॉइस प्रेसिडेंट गिरीश बासी के साथ शनिवार को सुबह 9 बजे बदरीनाथ धाम पहुंचे, जहां उन्होंने बदरीनाथ मंदिर में विशेष पूजा-अर्चाना की. इस दौरान अंबनी ने बदरी-केदार मंदिर समिति को मंदिर में उपयोग होने वाले चंदन के लिए करीब 2 करोड़ का दान भी दिया.

पढ़ें- बदरीनाथ: मोदी ने किया था विकास को लेकर खास वादा, जीत के बाद जागी लोगों की उम्मीद

इसके अलावा भविष्य में बदरीनाथ और केदारनाथ मंदिर में चंदन की आपूर्ति को देखते हुए मुकेश अंबानी ने अपने पिता धीरू भाई अंबानी के नाम से तमिलनाडु में मंदिर समिति के लिए जमीन खरीदेंगे. इस जमीन पर चंदन की खेती होगी. जिससे बदरीनाथ धाम में चंदन की समस्या दूर हो जाएगी.

जानकारी के मुताबिक मुकेश अंबानी ने करीब 30 मिनट तक मंदिर में पूजा-अर्चना की. इस दौरान उन्होंने मंदिर में गीता पाठ और पूजा में भी भाग लिया. वहीं उन्होंने देश के कल्याण की कामना की. इसके बाद मंदिर समिति के सीईओ और धर्माधिकारी ने मुकेश अंबानी को भगवान बदरी विशाल का प्रसाद दिया.

पढ़ें- वीकेंड को बनाना चाहते हैं खास तो चले आइए नैनीताल, प्राकृतिक आकर्षणों से घिरा है ये शहर

मुकेश अंबानी हर साल अपने परिवार के साथ बदरीनाथ आते हैं. बीते साल उन्होंने बदरीनाथ धाम में चंदन केसर के लिए 1.01 करोड़ और अन्य पूजाओं के लिए 65 लाख का दान किया था. हाल ही में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी को बदरी-केदार मंदिर समिति का सदस्य नियुक्त किया था.

Last Updated : May 25, 2019, 1:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details