उत्तराखंड

uttarakhand

विधायक मुन्नी देवी का सीएम को लिखा पत्र सोशल मीडिया पर वायरल, जानिए क्या है पूरा मामला

By

Published : Jan 3, 2021, 4:24 PM IST

नंदप्रयाग घाट मोटरमार्ग को नंदादेवी राष्ट्रीय राजमार्ग बनाकर थराली तक जोड़ने की विधायक मुन्नी देवी ने सीएम को पत्र लिखकर मांग की है, मुन्नी देवी का ये पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

mla munni devi
विधायक मुन्नी देवी का सीएम को लिखा पत्र सोशल मीडिया पर वायरल.

चमोलीःथरालीविधायक मुन्नी देवी ने नंदप्रयाग घाट मोटरमार्ग को नंदादेवी राष्ट्रीय राजमार्ग के नाम से करवाने और थराली तक जोड़ने की मांग को लेकर सीएम को पत्र लिखा है. जो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वहीं, विकासखंड घाट में नंदप्रयाग मोटरमार्ग को डेढ़ लेन तक चौड़ीकरण करने की मांग को लेकर 30 दिनों से घाट विकासखंड के मुख्य तिराहे पर व्यापारियों और टैक्सी चालकों का 24 घंटे का धरना जारी है.

विधायक मुन्नी देवी का सीएम को लिखा पत्र सोशल मीडिया पर वायरल.

बता दें कि, बीते वर्ष 2017 में सूबे के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गोपेश्वर पुलिस मैदान से नंदप्रयाग घाट मोटरमार्ग को डेढ़ लेन तक चौड़ा करने की घोषणा की थी, लेकिन आज तक सड़क पर इस दिशा में कोई प्रयास नहीं होने पर स्थानीय लोग 30 दिनों से धरने पर डटे हुए हैं.

वहीं, बीते दिनों धरनास्थल पर आंदोलनकारियों से मिलने पहुंची थराली विधायक मुन्नी देवी शाह को भी आन्दोलनकारियों के विरोध का सामना करना पड़ा था. हालांकि, अब थराली विधायक मुन्नी देवी शाह के द्वारा अपने लेटर पैड पर एक पत्र मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को लिखा गया है. जिसमें की नंदप्रयाग घाट मोटरमार्ग को वादुक, गुलाड़ी, सितेल, कनोल होते हुए थराली तक जोड़े जाने की बात कहते हुए उक्त मार्ग का नाम नंदा देवी राष्ट्रीय राजमार्ग करने की मांग उठाई गई है.

ये भी पढ़ेंःमसूरी में दो गुटों में मारपीट, पुलिस ने कराया मामला शांत

उधर, 30 दिनों से अपनी मांग को लेकर धरने पर डटे आंदोलनकारियों ने क्षेत्र की जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है. साथ ही इस मोटरमार्ग में सिद्धपीठ कुरुड़ का नाम ही नहीं है, जबकि मां नंदा की राजजात यात्रा के लिए डोलियां कुरुड़ मंदिर से ही निकलती हैं. इसके साथ ही यह क्षेत्र के लोगों का नंदप्रयाग घाट मोटरमार्ग डेढ़ लेन चौड़ीकरण से ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है. लेकिन डेढ़ लेन की मांग पूरी न होने तक आंदोलनकारी धरने पर ही डटे रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details