उत्तराखंड

uttarakhand

ग्वालदम-कर्णप्रयाग मोटरमार्ग पर पुल निर्माण में पेंच! कई जगहों पर भूमि अधिग्रहण का काम लटका

By

Published : Dec 29, 2021, 5:42 PM IST

ग्वालदम कर्णप्रयाग राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवाजाही के लिए लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है. क्योंकि पुलों के निर्माण को लेकर कई जगहों पर भूमि अधिग्रहण का काम पूरा नहीं हो पाया है.

chamoli news
ग्वालदम-कर्णप्रयाग मोटरमार्ग

थराली: ग्वालदम-कर्णप्रयाग राष्ट्रीय राजमार्ग पर मलतुरा में निर्मित मोटरपुल का मंगलवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल तरीके से उद्घाटन कर दिया है. इस पुल के निर्माण का कार्य वर्ष 2019 में शुरू हुआ था. जिसे इस वर्ष सितंबर-अक्टूबर माह में पूरा कर लिया गया था. वहीं, दूसरी तरफ ग्वालदम कर्णप्रयाग राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवाजाही के लिए लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है.

विभाग के सुस्त रवैये के चलते कई स्थानों का भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया अभी तक पूरी नहीं हो पाई है. ग्वालदम-कर्णप्रयाग राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगह जगह भूस्खलन के चलते ठीक नहीं हो पाई है. आवाजाही करने वाले राहगीरों को जान हथेली पर रख कर सफर तय करना पड़ रहा है. लेकिन बीआरओ के आलाधिकारी इस और ध्यान नहीं दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: खटीमा में सीएम धामी ने उत्तराखंड की पहली क्रोकोडाइल सफारी का किया लोकार्पण, बोले- मिलेगा रोजगार

बीआरओ के कमान अधिकारी मनीष कपिल के मुताबिक लोल्टी, सिमलसैण, कुलसारी और बगोली में निर्माणाधीन मोटरपुलों का निर्माण 2022 तक ही पूरा हो सकेगा. हालांकि उन्होंने बताया कि इनमें से दो पुलों का निर्माण मार्च 2022 में ही पूरा हो जाएगा और शेष 2 पुलों का निर्माण वर्ष 2022 के अंत तक हो पाएगा. बता दें बीआरओ द्वारा किए जा रहे सड़क चौड़ीकरण में यातायात को सुगम और सरल बनाने के साथ ही इन मोटरपुलों के निर्माण से कुछ हद तक ग्वालदम से कर्णप्रयाग की दूरी भी घट जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details