उत्तराखंड

uttarakhand

रॉयल शादी में शिरकत करने औली पहुंचे कैलाश खेर, भरतवाण के जागर से हुई प्रोग्राम की शुरुआत

By

Published : Jun 18, 2019, 2:55 PM IST

दक्षिण अफ्रीका के उद्योगपति गुप्ता बंधुओं के बेटों की शाही शादी में शिरकत करने औली पहुंचे कैलाश खेर. लोकगायक प्रीतम भरतवाण के जागर से शादी समारोह की शुरुआत हुई.

रॉयल शादी में शिरकत करने औली पहुंचे कैलाश खेर

चमोली:दक्षिण अफ्रीका के उद्योगपति गुप्ता बंधुओं के बेटों की शाही शादी में हाई प्रोफाइल गेस्ट का आना शुरू हो गया है. प्रसिद्ध गायक कैलाश खेर औली विवाह स्थल पहुंच गये हैं. इससे पहले लोकगायक प्रीतम भरतवाण के जागर से शादी समारोह की शुरुआत हुई. इसके बाद मांगल गीत गाये गए. शादी की तैयारियों से पहले गुप्ता परिवार ने स्थानीय लोगों के लिये भोज का आयोजन भी किया था.


इस शाही शादी का हिस्सा बनने कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी औली पहुंच रहे हैं. सलमान-कैटरीना सहित सिद्धार्थ मल्होत्रा, उवर्शी रौतेला समेत कई कलाकारों के आने की संभावना है. 20 जून को अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत और 22 जून को उनके भाई अतुल गुप्ता के बेटे शशांक की शादी है. औली में विवाह समारोह के बाद नवदंपति समेत सभी मेहमान दर्शनों के लिए त्रियुगीनारायण मंदिर जाएंगे.


वहीं, नैनीताल हाई कोर्ट ने 200 करोड़ की इस शाही शादी पर आपत्ति मामले में सुनवाई करते हुए शादी पर तो रोक लगाने से इनकार कर दिया लेकिन गुप्ता परिवार को गुप्ता परिवार को तीन करोड़ रुपये 21 जून पहले दो किश्तों में सरकार के पास जमा कराने का आदेश दिया है.


सुनवाई के दौरान कोर्ट ने डीएम चमोली को शादी की निगरानी करने के आदेश दिए हैं. साथ ही पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को भी शादी की निगरानी करने को कहा है. हाई कोर्ट ने मामले की सुनवाई के दौरान गुप्ता परिवार ने बताया कि शादी में केवल 150 लोग शामिल होंगे. कोर्ट ने शादी की रिपोर्ट 8 जुलाई तक पेश करने के आदेश दिए हैं.


हालांकि, कोर्ट ने शाही शादी में मेहमानों को लाने के लिये लगाये गये हेलीकॉप्टरों की लैंडिंग पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी गई है, जिसके बाद हेलीकॉप्टरों की लैंडिंग जोशीमठ के पास रविग्राम स्थित सरकारी हेलीपैड पर करवाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details