उत्तराखंड

uttarakhand

सेना ने जोशीमठ में बनाया 50 बेड का कोविड अस्पताल

By

Published : May 13, 2021, 8:05 PM IST

जोशीमठ में भारतीय सेना ने स्थानीय लोगों के लिए 50 बेड का कोविड अस्पताल शुरू किया है.

indian-army-made-50-bed-covid-hospital-in-joshimath
सेना ने जोशीमठ में बनाया 50 बेड का कोविड अस्पताल

चमोली: कोरना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब भारतीय सेना ने भी कोविड से लड़ने के लिए मोर्चा संभाल लिया है. चमोली के सीमांत क्षेत्र जोशीमठ में भारतीय सेना ने आर्मी अस्पताल में जोशीमठ के नागरिकों के लिए 50 ऑक्सीजन बिस्तरों के कोविड अस्पताल की शुरुआत की है. 9 पर्वतीय ब्रिगेड जोशीमठ के कर्नल प्रदीप बेहरा ने बताया कि जोशीमठ में कोविड अस्पताल खुलने से जोशीमठ के स्थानीय लोगों को फायदा मिलेगा.

सेना ने जोशीमठ में बनाया 50 बेड का कोविड अस्पताल

सेना की छावनी परिसर में बनाये गए कोविड अस्पताल के इंचार्ज मेजर इगजोद का कहना है कि देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जोशीमठ के नागरिकों की सुरक्षा के लिए 50 ऑक्सीजन बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल की आज से शुरुआत कर दी गई है. अस्पताल में मरीजों का उपचार भी शुरू कर दिया गया है. सेना के पास कोविड मरीज के उपचार में उपयोग होने सभी आवश्यक दवाईयां मौजूद हैं.

पढ़ें-कोविड केयर सेंटर में बना ICU वॉर्ड शुरू, विधायक ने केरल से बुलाए टेक्नीशियन

कोविड अस्पताल के शुभारंभ के मौके पर पहुंचे नगर पालिका अध्यक्ष शैलेन्द्र पंवार का कहना है कि कोरोना मरीजों के लिए सेना के द्वारा कोविड अस्पताल संजीवनी के समान है. समय-समय पर सेना क्षेत्र के लोगों की मदद के लिए सेना आगे आती रहती है.

गोपेश्वर में तीन स्टाफ नर्स और वार्ड बॉय का पूरा परिवार कोरोना संक्रमित

जिला अस्पताल गोपेश्वर में कोविड सेंटर में ड्यूटी में तैनात तीन स्टाफ नर्स और वार्ड बॉय का पूरा परिवार कोरोना संक्रमित हो गया है. कोविड सेंटर में ड्यूटी कर रहे डॉक्टर और कर्मचारी पिछले कई दिनों से रात्रि को ठहरने वा खाने-पीने की अलग से व्यवस्था करने की मांग जिला प्रशासन से उठाते आ रहे हैं, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

जिससे कर्मचारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बुधवार को सभी कर्मचारियों ने इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर परिवार से अलग रहने के लिए आवास व खाने-पीने की व्यवस्था करने की मांग की है. जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने अस्पताल प्रशासन से डॉक्टर व अन्य कर्मचारियों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें-CM तीरथ ने केंद्र से मांगे 10 हजार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से हुई बात

दो कोरोना संक्रमितों की मौत

चमोली के जिला अस्पताल गोपेश्वर में पिछले पांच दिनों से कोविड सेंटर के आईसीयू में भर्ती दो कोरोना संक्रमितों ने आज सुबह दम तोड़ दिया. अभी भी करीब 82 मरीजों का जिला अस्पताल में चल रहा है. जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ जीएस चुफाल ने बताया कि बृहस्प‌तिवार को सुबह नंदप्रयाग की एक 65 वर्षीय महिला और मंडल घाटी की 45 वर्षीय महिला ने उपचार के दौरान ही दम तोड़ा है

ABOUT THE AUTHOR

...view details