उत्तराखंड

uttarakhand

ग्रैंड शादी की तैयारी, गुप्ता ब्रदर्स के बेटों की औली में होने जा रही 200 करोड़ की हाईप्रोफाइल शादी

By

Published : Jun 11, 2019, 2:42 AM IST

Updated : Jun 11, 2019, 12:46 PM IST

इन्वेस्टर समिट के दौरान ही उत्तराखंड में वेडिंग टूरिज्म को लेकर खाका तैयार कर लिया गया था. इसमें तमाम जाने-माने अमीर परिवारों को उत्तराखंड में पारिवारिक शादियों के कार्यक्रम रखने के लिए सरकार ने न्योता दिया था. सरकार का तर्क था कि तमाम अमीर परिवार विदेशों में जाकर करोड़ों रुपए शादियों में बहाते हैं जो पैसा दूसरे देश को चला जाता है, ऐसे में यदि तमाम बड़े घराने उत्तराखंड की खूबसूरती के बीच अपने इन कार्यक्रमों को तय करेंगे तो न केवल करोड़ों रुपए देश में ही रहेगा बल्कि देवभूमि में खूबसूरत वादियों के बीच होने वाली शादियां भी यादगार होगी.

उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों में होगी ग्रैंड शादी.

चमोली: उत्तराखंड की खूबसूरत वादियां जल्द ही एक ग्रैंड शादी की गवाह बनने जा रही है. दक्षिण अफ्रीका के मशहूर बिजनेसमैन गुप्ता बंधु अपने बेटों की शादी औली में कराने जा रहे हैं. विश्व प्रसिद्ध हिम क्रीड़ा केंद्र औली में 18 से 22 जून तक शादी होने जा रही है. इस शादी में दुनियाभर से लोग जुटेंगे. कार्यक्रम में करीब 200 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे. इस हाई प्रोफाइल शादी को लेकर सबकी नजरें अब औली पर टिकी हैं.


उत्तराखंड वेडिंग डेस्टिनेशन बनने की दिशा में कदम बढ़ा रहा. दरअसल, उत्तराखंड में हाईप्रोफाइल शादी की तैयारियां शुरू कर दी गई है. सहारनपुर के रहने वाले दक्षिण अफ्रीका के टॉप 10 अमीरों की सूची में शामिल गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी राज्य के औली में संपन्न होनी तय की गई है. बताया जा रहा है कि गुप्ता बंधु अपने बेटों की शादी में करीब 200 करोड़ रुपए खर्च करने वाले हैं. औली में हो रही इस शाही को लेकर जहां गुप्ता बंधु परिवार तैयारी कर रहा है तो स्थानीय लोग और उत्तराखंड सरकार भी इस शादी को लेकर खासा उत्साहित है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की माने तो उत्तराखंड के लिए यह एक शुरुआत है और आगे जाकर इसमें और भी ज्यादा तेजी आएगी.

उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों में होगी ग्रैंड शादी.

पढ़ें-रॉयल वेडिंगः पांच किलो चांदी से बना है शादी का कार्ड, 100 पंडित औली में पढ़ेंगे मंत्र, जानिए किसकी है शादी


इन्वेस्टर्स समिट के दौरान ही वेडिंग डेस्टिनेशन की रख दी गई थी आधारशिला
हाल ही में हुए इन्वेस्टर समिट के दौरान ही उत्तराखंड में वेडिंग टूरिज्म को लेकर खाका तैयार कर लिया गया था. इसमें तमाम जाने-माने अमीर परिवारों को उत्तराखंड में पारिवारिक शादियों के कार्यक्रम रखने के लिए सरकार ने न्योता दिया था. सरकार का तर्क था कि तमाम अमीर परिवार विदेशों में जाकर करोड़ों रुपए शादियों में बहाते हैं जो पैसा दूसरे देश को चला जाता है, ऐसे में यदि तमाम बड़े घराने उत्तराखंड की खूबसूरती के बीच अपने इन कार्यक्रमों को तय करेंगे तो न केवल करोड़ों रुपए देश में ही रहेगा बल्कि देवभूमि में खूबसूरत वादियों के बीच होने वाली शादियां भी यादगार होगी.


ये हैं शादी को लेकर कुछ खास और दिलचस्प बातें

  • शादी में देश-दुनिया के कई जाने-माने हस्तियों के आने की है चर्चा
  • देहरादून समेत दूसरे शहरों से मेहमानों को लाने के लिए करीब 15 से 20 हेलीकॉप्टर्स की व्यवस्था
  • औली के आसपास के क्षेत्रों में मौजूद व्यापारियों से भी शादी के लिए ली जाएगी मदद
  • शादी में कई राजनेताओं और बॉलीवुड की हस्तियां भी रहेंगे मौजूद
  • औली के साथ रुद्रप्रयाग के कुछ क्षेत्रों में भी शादी से जुड़े कुछ कार्यक्रम रखे जाने की संभावना
  • शादी के लिए विदेशों से फूल मंगाए जाने की भी है तैयारी
Last Updated : Jun 11, 2019, 12:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details