उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 21, 2021, 10:28 AM IST

ETV Bharat / state

थराली में कुलसारी समन्वय समिति का गठन, उचित मुआवजा दिए जाने की मांग

कुलसारी में सड़क चौड़ीकरण में प्रभावित होने वाले भवन स्वामी और व्यापारियों के बीच शनिवार को एक बैठक हुई. इस दौरा प्रभावितों ने कहा कि जिन लोगों को भवन या व्यापारिक प्रतिष्ठान भूमि अधिग्रहण की जद में आते हैं, उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए.

tharali
प्रभावितों और व्यापारियों ने की बैठक

थराली: शनिवार को कुलसारी में सड़क चौड़ीकरण में प्रभावित होने वाले भवन स्वामी और व्यापारियों के बीच एक बैठक आहूत की गई, जिसमें सभी लोगों ने एक स्वर में स्वर मिलाकर विकास में आड़े ना आने की बात कही. वहीं, प्रभावितों ने कहा कि जिन लोगों के भवन या व्यापारिक प्रतिष्ठान की भूमि अधिग्रहण के अंतर्गत आते हैं, उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए. जिससे उन्हें कोई तकलीफ नहीं हो.

थराली में कुलसारी समन्वय समिति का गठन.

दरअसल ग्वालदम सड़क चौड़ीकरण को लेकर पिछले हफ्ते तहसील थराली में जनसुनवाई हुई थी. उस दौरान जनसुनवाई में सही जानकारी नहीं मिलने पर क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. तहसील प्रशासन और बीआरओ के आलाधिकारियों ने पिछली जनसुनवाई में जानकारी देते हुए बताया था कि सड़क के मध्य बिंदु से 12 मीटर ऊपर और 12 मीटर नीचे की भूमि का अधिग्रहण होना है, जिससे ग्वालदम से लेकर कर्णप्रयाग तक की सैकड़ों भवन, सड़क चौड़ीकरण की जद में आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: सरकार के 4 साल CM को बदलना, नाकामियों और विफलताओं को दर्शाता है: देवेंद्र

वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क चौड़ीकरण के बाद जहां थराली, तलवाड़ी, ग्वालदम समेत कई बाजारों के अस्तित्व पर खतरा मंडरा रहा है. वहीं कई आवासीय मकान भी सड़क चौड़ीकरण की जद में आ जाएंगे. ऐसे में स्थानीय लोगों के रोजगार और आवसीय व्यवस्थाओं पर भी खतरा मंडराने लगा है.

ये भी पढ़ें: हरिद्वार पहुंचे CM तीरथ, ₹130 करोड़ लागत की योजनाओं का किया लोकार्पण

इस बैठक में एक समन्वय समिति का गठन भी किया गया है, जो पिंडर के सभी व्यापारियों, भवन स्वामियों और प्रभावितों से मुलाकात करेगी और उनकी समस्या को सुनकर उन्हें प्रदेश सरकार तक पहुंचाने का काम करेगी. वहीं, कुलसारी में संघर्ष समिति का अध्यक्ष खिलाप सिंह बिष्ट और सचिव महिपाल भंडारी को बनाया गया है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details