उत्तराखंड

uttarakhand

थराली: खाद्यान्न निरीक्षक ने सब्जी की दुकानों का किया निरीक्षण, लॉकडाउन का पालन करने को कहा

By

Published : Mar 26, 2020, 3:25 PM IST

देश में 21 दिन के संपूर्ण लॉक डाउन का आज तीसरा दिन है. इस दौरान थराली में प्रशासन काफी सख्त दिखा. खाद्य निरीक्षक भगवती प्रसाद रतूड़ी ने खाद्यान्न और सब्जी की दुकानों का निरीक्षण कर सभी दुकानदारों को रेट लिस्ट टांगने के भी निर्देश दिए.

tharali corona news
खाद्यान निरीक्षक ने किया निरीक्षण.

थराली: कोरोना वायरस से बचाव और रोकथाम को लेकर किए गए लॉकडाउन का आज तीसरा दिन है. लॉक डाउन को लेकर प्रशासन सख्त है. सुबह 7 बजे से 10 बजे तक केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खुली हुई हैं. प्रशासन भी 7 से 10 बजे तक ही लोगों को आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए बाहर निकलने दे रहा है. इस दौरान थराली में कई जगह सोशल डिस्टेंस का ख्याल आवश्यक वस्तुओं की खरीद करने आए ग्राहकों ने नहीं रखा.

खाद्यान निरीक्षक ने किया निरीक्षण.

हालांकि थराली क्षेत्र में अभी तक किसी भी कोरोना संदिग्ध मरीज की कोई पुष्टि नहीं हुई है. वहीं प्रशासन की सोशल डिस्टेंस की अपील का कोई खास असर थराली बाजार क्षेत्रों में सुबह 7 से 10 बजे तक देखने को नहीं मिला. लॉकडाउन के तीसरे दिन थराली में खाद्य विभाग भी मुस्तैद नजर आया.

यह भी पढ़ें:भाजयुमो के जिलाध्यक्ष को नहीं मालूम भारत में लॉकडाउन है, हूटर बजाते हुए निकले शहर में तो पुलिस ने फटकारा

थराली के बाजार क्षेत्र में खाद्य निरीक्षक भगवती प्रसाद रतूड़ी ने सुबह ही खाद्यान्न और सब्जी की दुकानों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान पुलिस टीम और एलआईयू थराली की टीम ने भी खाद्य निरीक्षण टीम के साथ दुकानों का निरीक्षण कर स्टॉक और बाजार भाव की जानकारी ली. खाद्यान्न निरीक्षक ने सभी दुकानों में स्टॉक रेट की जानकारी लेते हुए किसी भी ग्राहक से वस्तुओं का अधिक दाम न लेने की भी अपील की.

खाद्यान्न निरीक्षक भगवती प्रसाद रतूड़ी ने कहा कि उनके द्वारा किए गए निरीक्षण में कालाबाजारी की कोई शिकायत अब तक सामने नहीं आई है. उन्होंने कहा कि ऐसी कोई भी शिकायत मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. सभी दुकानदारों को रेट लिस्ट दुकान के बाहर टांगने के भी निर्देश दिए गए हैं. हालांकि प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि किसी भी दशा में थराली और आस-पास के विकासखंडों में किसी तरह का खाद्यान्न संकट नहीं आने दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details