उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 8, 2020, 10:06 PM IST

ETV Bharat / state

चमोली: पैरोल पर छोड़े गए कैदियों में पांच वापस ही नहीं लौटे, तलाश जारी

कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए चमोली जिला कारागार से 10 कैदियों को पैरोल पर छोड़ा गया था. जिसमें से सात रुद्रप्रयाग जिले एवं तीन चमोली जिले के रहने वाले थे.

chamoli
chamoli

चमोली: कोरोना संक्रमण के चलते 26 मार्च को हाईकोर्ट के निर्देश पर चमोली और रुद्रप्रयाग के संयुक्त जिला कारागार पुरसाड़ी से पैरोल पर छोड़े गए सजायाफ्ता कैदियों में पांच अवधि समाप्त होने के बाद भी वापस जेल नहीं लौटे हैं. जेल प्रशासन ने ऐसे कैदियों की आमद के लिए चमोली एवं रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सहित पुलिस अधीक्षकों को पत्र भेजा है.

गौरतलब है कि हाईकोर्ट ने कोरोना संक्रमण के चलते 26 मार्च को 7 साल से कम सजा वाले सजायाफ्ता बंदियों को छह माह की पैरोल के निर्देश दिए थे. कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए चमोली जिला कारागार से 10 कैदियों को पैरोल पर छोड़ा गया था.

पढ़ें-शिक्षा व्यवस्था का सूरते-ए-हाल, आठ साल से अधर में लटका सैनिक स्कूल का निर्माण

बीते 2 अक्टूबर को पैरोल की समय सीमा समाप्त होने के बाद चमोली जिले से एक व रुद्रप्रयाग जिले से चार सजायाफ्ता कैदी वापस जिला कारागार नहीं लौटे हैं. चमोली और रुद्रप्रयाग की संयुक्त जिला जेल पुरसाड़ी के जेलर प्रमोद कुमार पांडे ने बताया कि सजायाफ्ता कैदियों की आमद के लिए रुद्रप्रयाग और चमोली के जिला प्रशासन व पुलिस को पत्र लिखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details