उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोरोना के डंक के बीच ई-लोक अदालत में निपटेंगे लंबित पड़े केस

चमोली में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए ई-लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा. यह फैसला लंबित पड़े कई मामलों को देखते हुए लिया गया है. प्रदेश की पहली ई-लोक अदालत 12 सितंबर को होगी.

By

Published : Sep 8, 2020, 7:10 AM IST

Updated : Sep 8, 2020, 9:54 AM IST

chamoli
ई लोक अदालत से होगा मामलों का निस्तारण

चमोली:कोरोना संक्रमण के बीच विधिक सेवा प्राधिकरण उच्च न्यायालय नैनीताल द्वारा उत्तराखंड के सभी जनपदों में 12 सितम्बर को प्रदेश की पहली ई-लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा. इसमें छोटे आपराधिक मामले, पारिवारिक मसले, मोटर वाहन से सम्बंधित काम, इंश्योरेंस सहित अन्य मामलों का निस्तारण किया जाएगा.

ई लोक अदालत से होगा मामलों का निस्तारण

पढ़ें-दून नगर निगम में फिर सामने आया कोरोना का मामला, दो दिन के बंद

चमोली जनपद में स्थित जिला न्यायालय गोपेश्वर में तैनात विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव सिविल जज सीनियर डिवीजन सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि 12 सितंबर को उत्तराखंड के सभी जनपदों में ई-लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण में महत्वपूर्ण मामलों की ही सुनवाई हो पा रही है. न्यायालय में कई मामले अभी भी लंबित पड़े थे, जिसे देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि अन्य राज्यों की भांति अब उत्तराखंड में भी उच्च न्यायालय नैनीताल के निर्देशानुसार 12 सितंबर को विधिक सेवा प्राधिकरण के तहत चमोली जनपद सहित सभी जनपदों में ई-लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है, जिससे मामलों का जल्द निस्तारण हो सके.

Last Updated : Sep 8, 2020, 9:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details