उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चमोली के केदारूखाल राजकीय इंटर कॉलेज में लगी आग, फर्नीचर सहित तीन कमरे राख

कर्णप्रयाग विकासखंड के जंगल में लगी आग की चपेट में आने से राजकीय इंटर कॉलेज केदारूखाल के तीन कमरे जलकर राख हो गए. इसके साथ ही कमरों में रखा फर्नीचर और अन्य सामान भी खाक हो गए. ग्रामीणों और शिक्षकों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

By

Published : Apr 28, 2022, 9:40 AM IST

Updated : Apr 28, 2022, 10:55 AM IST

Fire in Kedarukhal Government Inter College
केदारुखाल राजकीय इंटर कॉलेज में लगी आग

चमोली: जिले के कर्णप्रयाग विकासखंड (Karnprayag Block) स्थित केदारूखाल के जंगल में लगी आग (forest fire) की चपेट में राजकीय इंटर कॉलेज भी आ गया. कॉलेज भवन के तीन कमरे जलकर खाक हो गए. आग में कमरों में रखा फर्नीचर और अन्य सामान भी जलकर खाक हो गया है. हालांकि, ग्रामीणों और शिक्षकों की तत्परता से विद्यालय के अन्य कक्षों को बचा लिया गया.

राजकीय इंटर कॉलेज केदारूखाल (Government Inter College Kedarukhal) के प्रभारी प्रधानाचार्य संजय शाह ने कहा कि रात को गांव के चीड़ के जंगल में अचानक आग धधक उठी. जिसके बाद आग तेजी से स्कूल भवन की ओर आ गई. सुबह 3 बजे अचानक विद्यालय भवन आग की चपेट में आ गया.

केदारूखाल राजकीय इंटर कॉलेज में लगी आग

ये भी पढ़ें:Uttarakhand Weather Report: प्रदेश में आज ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

विद्यालय के आग की चपेट में आने के बाद आसपास के ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया, लेकिन इस दौरान विद्यालय के तीन कक्षा जलकर खाक हो गये और कक्षाओं में रखा सामान भी जलकर खाक हो गया. गौरतलब है कि इन दिनों उत्तराखंड के जंगल भयानक आग से झुलस रहे हैं.

Last Updated : Apr 28, 2022, 10:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details