उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 3, 2020, 9:53 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना इफेक्ट: प्रसिद्ध गौचर मेला नहीं होगा आयोजित, धनतेरस को रहेगा अवकाश

कोरोना के चलते इस साल राज्य स्तरीय गौचर मेले का आयोजन नहीं किया जाएगा. तो वहीं, जिलाधिकारी ने गौचर मेले के दिन दिए जाने वाला अवकाश धनतेरस के दिन घोषित किया है.

Chamoli Gauchar Mela
जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया

चमोली:कोरोना संक्रमण के कारण इस बार पौराणिक सांस्कृतिक और क्षेत्रीय पृष्ठभूमि को उजागर करने वाले गौचर मेले का आयोजन नहीं होगा. आजादी के पहले से आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय गौचर मेला प्रतिवर्ष पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन पर 14 नवंबर को गौचर के क्रीड़ा मैदान में प्रशासन के द्वारा आयोजित किया जाता था.

चमोली जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि इस बार कोरोना संक्रमण के चलते मेले का आयोजन करना संभव नहीं है. लिहाजा, गौचर मेले के लिये किया जाने वाला जिला स्तर पर शासकीय अवकाश अब 12 नवंबर को धनतेरस के दिन किया जाएगा. इस दौरान जिलाधिकारी ने सभी नागरिकों से केंद्र और राज्य सरकार के निर्देशों की एडवाइजरी के तहत सावधानी बरतने और सामाजिक दूरी का पालन करने की अपेक्षा की गई है.

पढ़ें- बौद्ध मठ मामला: बाल आयोग ने 39 बच्चों को भेजा नेपाल, शिक्षकों को दी घर पहुंचाने की जिम्मेदारी

गौर हो, जिला प्रशासन की ओर से प्रतिवर्ष गौचर मेले के लिए 18 नवंबर को शासकीय अवकाश घोषित किया जाता रहा है, लेकिन कोरोना संक्रमण से बने हालातों के चलते इस वर्ष गौचर मेले का आयोजन संभव नहीं हो पा रहा है. इसीलिए जिलाधिकारी के द्वारा गौचर मेले के लिए किए जाने वाले 18 नवंबर के अवकाश को संशोधित करते हुए 12 नवंबर को धनतेरस के मौके पर जिले में अवकाश घोषित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details