उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चमोली जिला उद्यान अधिकारी पर उत्पीड़न का आरोप, कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार

चमोली जिला उद्यान अधिकारी तेजपाल सिंह पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर दिया है.

By

Published : Jun 7, 2021, 8:41 PM IST

Chamoli news
Chamoli news

चमोली: उद्यान विभाग के कर्मचारियों ने जिला उद्यान अधिकारी तेजपाल सिंह पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है. इसकी वजह से उन्होंने तीन दिवसीय कार्य बहिष्कार का भी शुरू कर दिया है. कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि उन्होंने चिकित्सकीय और यात्रा देयक बिलों की स्वीकृति नहीं दी जा रही है. वहीं अन्य मामलों में भी कर्मचारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है. कर्मचारियों ने अधिकारी से रोके गये बिलों का तत्काल भुगतान करने की मांग उठाई है.

उद्यान विभाग के फील्ड तकनीकी कर्मचारी संगठन के प्रदेश महामंत्री हीरा बल्लभ जोशी ने बताया कि उद्यान अधिकारी की ओर से जहां कर्मचारियों के चिकित्सकीय व यात्रा देयक बिलों का भुगतान बिना वजह रोका जा रहा है. वहीं सीएल लेने पर कर्मचारियों के वेतन रोकने जैसी कार्रवाई की जा रही है, जबकि स्थानांतरण वाले कर्मचारियों को कार्य मुक्त भी नहीं किया जा रहा है. इसके अलावा कर्मचारियों का आरोप है कि कई अन्य कार्यों में भी कर्मचारियों को परेशान किया जा रहा है.

पढ़ें-उत्तराखंड में एस्परजिलस फंगस के 30 से अधिक मामले, जानिए क्या कहते हैं विशेषज्ञ

संगठन की ओर से वार्त करने पर अधिकारी की ओर से कीटनाशक पीकर आत्महत्या करने की बात कही जा रही है. जिसे देखते हुए विभागीय कर्मचारियों की प्रांतीय कार्यकारणी की ओर तीन दिवसीय आंदोलन शुरु किया है. उन्होंने बिलों को लेकर शीघ्र कार्रवाई करने के साथ अधिकारी की कार्यशैली में सुधार की मांग उठाई है. वहीं इस मामले में जिला उद्यान अधिकारी तेजपाल सिंह ने कहा कि उत्पीड़न के आरोप बेबुनियाद और और निराधार है. कर्मचारियों के जिलास्तरीय मामलों का निस्तारण वार्ता कर यही कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details