उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शिक्षामंत्री अरविंद पांडे ने चमोली में रोपा पौधा, दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

चमोली दौरे पर पहुंचे शिक्षामंत्री अरविंद पांडे ने पौधा रोप कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया. मंत्री ने पर्यावरणविद् पद्मभूषण चंडी प्रसाद भट्ट से भी मुलाकात की.

By

Published : Jul 9, 2020, 1:13 PM IST

chamoli
चमोली दौरे पर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे

चमोली:प्रदेश के शिक्षा और पंचायतीराज मंत्री अरविंद पांडे इन दिनों चमोली जिले के भ्रमण पर हैं. इस दौरान मंत्री ने हरेला कार्यक्रम के तहत जनपद के थराली, नारायणबगड़, कर्णप्रयाग और जिला मुख्यालय गोपेश्वर में गोष्ठियों का आयोजन कर पौध रोपण भी किया. उन्होंने चिपको आंदोलन के प्रणेता पर्यावरणविद् पद्मभूषण चंडी प्रसाद भट्ट से भी मुलाकात की.

पढ़ें-खोई जमीन तलाशने में लगी कांग्रेस, त्रिवेंद्र सरकार को 'पटखनी' देंगे ये चार प्लान?

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे देर रात चमोली के गोपेश्वर पहुंचे. यहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. रात्रि विश्राम लोनिवि के निरीक्षण भवन में करने के बाद कैबिनेट मंत्री सुबह पर्यावरणविद् पद्मभूषण चंडी प्रसाद भट्ट से मिलने उनके आवास पर गोपेश्वर गांव पहुंचे. मंत्री और पर्यावरणविद् चंडी प्रसाद भट्ट ने बंजियाणी के जंगलों के पास पौध रोपण किया.

पत्रकारों से वार्ता के दौरान शिक्षा मंत्री ने बताया कि हर विकासखंड स्तर पर सरकारी अंग्रेजी मीडियम स्कूल बनाए जा रहे हैं. जहां पर योग्य शिक्षकों की तैनाती की जाएगी, ताकि शिक्षा के अभाव में कोई भी व्यक्ति पलायन न करे. उन्होंने कहा कि शिक्षा का बाजारीकरण किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस संक्रमण के कारण प्रदेश की जिला पंचायतों में डीपीसी मेंबरों के चुनाव नहीं हो पाए थे. लेकिन जल्द ही चुनाव आयोग द्वारा डीपीसी सदस्यों के चुनाव संपन्न किए जाएंगे. ताकि पंचायतों का विकास अवरुद्ध ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details