उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 20, 2020, 2:02 PM IST

Updated : Jun 16, 2020, 5:04 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना का केस मिलने के बाद गैरसैंण के बाजार 31 मई तक बंद

गैरसैंण व्यापार संघ ने आगामी 31 मई तक बाजार को पूरी तरह से बंद रखने का फैसला लिया है. इससे पहले गैरसैंण के पज्याणा गांव में कोरोना का केस मिला था.

chamoli news
गैरसैंण बाजार

चमोलीः गैरसैंण क्षेत्र के एक गांव में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद व्यापार संघ ने 31 मई तक एहतियातन बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है. आज गैरसैंण बाजार में मेडिकल की दुकानों को छोड़कर बाकी सभी दुकानें पूरी तरह से बंद हैं.

बता दें कि, सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है. लेकिन गैरसैंण में दिल्ली से लौटे एक व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि होने के बाद व्यापारियों ने पूरी तरह से दुकानों को बंद रखा है.

व्यापारी

ये भी पढ़ेंःलॉकडाउन से नैनीताल में एडवेंचर स्पोर्ट्स का कारोबार ठप

व्यापारियों का कहना है कि उनका यह स्वैच्छिक लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा. इससे बाजारों में अनावश्यक भीड़ नहीं जुटेगी. अभी तक बाहर से गांव आए प्रवासी भी बाजारों में खरीदारी कर रहे थे, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ था.

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया का कहना है कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति का जिला अस्पताल गोपेश्वर में बनाए गए आइसोलेशन वॉर्ड में इलाज चल रहा है. उसके संपर्क में आए परिजनों को गैरसैंण स्थित गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन किया गया है. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति की हालत में सुधार है.

Last Updated : Jun 16, 2020, 5:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details