उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 15, 2020, 10:41 AM IST

Updated : Aug 16, 2020, 6:14 AM IST

ETV Bharat / state

चमोली: डीएम ने आपदाग्रस्त क्षेत्रों का किया निरीक्षण, पीड़ितों को बांटी राहत सामग्री

डीएम स्वाति एस भदौरिया ने चमोली तहसील के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया. उन्होंने पीड़ित परिवारों को आपदा राहत सामग्री भी वितरित की.

dm
निरीक्षण

चमोली:जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने चमोली तहसील के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया. उन्होंने पीड़ित परिवारों को आपदा राहत सामग्री भी वितरित की. साथ ही गांवों में भारी बारिश के कारण टूटे रास्तों का मनरेगा से जल्द निर्माण करवाने के आदेश अधिकारियों को दिए. इस दौरान उनके साथ जनपद के सभी अधिकारी मौजूद रहे.

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया.
चमोली जिले में लगातार हो रही बारिश के चलते कुरालू गांव में एक गौशाला पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी. जिसमें एक भैंस, एक गाय और एक बैल की मौत हो गई थी. इसके साथ ही एक भवन भी क्षतिग्रस्त हो गया है. कुछ घरों की दीवारें भी क्षतिग्रस्त हुई है. गांव में दैवीय आपदा से शोभित लाल, आशीष लाल और हरेंद्र लाल के परिवार प्रभावित हुए हैं. इनके आवासीय मकानों को खतरा बना हुआ है. जिसको देखते हुए जिलाधिकारी ने तीनों परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करने के साथ ही मृत मवेशियों का पोस्टमॉर्टम करके प्रभावित को मुआवजा देने के निर्देश दिए.

पढ़ें:कांग्रेसी बोले- विपक्ष की बात राजभवन नहीं सुनेगा तो आखिर कैसे जीवित रहेगा लोकतंत्र?

जिलाधिकारी चमोली स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि ग्रामीणों ने शिकायत की थी कि पीएमजीएसवाई के द्वारा सड़क कटिंग का मलवा हल्की बारिश होने में ही गांव में घुस रहा है. जिससे गांव में मलवा और पानी के उचित निकासी न होने से खतरा बना हुआ है. ग्रामीणों की शिकायत का संज्ञान लेते हुए तत्काल पीएमजीएसवाई को डंपिंग जॉन बनाने और बरसात से टूटे नालों को मनरेगा से निर्माण करवाने के निर्देश दिए गए है.

Last Updated : Aug 16, 2020, 6:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details