उत्तराखंड

uttarakhand

बदरीनाथ धाम पहुंचे गढ़वाल DIG करन सिंह नगन्याल, यात्रा व्यवस्थाओं का लिया जायजा

By

Published : Apr 21, 2022, 9:27 AM IST

गढ़वाल डीआईजी करन सिंह नगन्याल (DIG karan singh nagnyal) ने बदरीनाथ धाम पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान डीआईजी ने यात्रा को सुरक्षित और सफल बनाने के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित भी किया.

chamoli
चमोली

चमोली:उत्तराखंड की प्रसिद्ध चारधाम यात्रा का 3 मई से आगाज होने जा रहा है. सबसे पहले गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलेंगे. उसके बाद 6 मई को केदारनाथ धाम कपाट खुलेंगे. फिर 8 मई को बदरीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे. ऐसे में शासन-प्रशासन चाधाम यात्री तैयारियों में जुटा है. इस बीच गढ़वाल डीआईजी करन सिंह नगन्याल ने बदरीनाथ धाम पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

पुलिस उपमहानिरीक्षक करन सिंह नगन्याल को जोशीमठ पहुंचने पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद डीआईजी ने जोशीमठ में नवनिर्मित टाइप थ्री भवनों व कैंपल का निरीक्षण किया. साथ ही एसडीआरएफ कैंप के निरीक्षण दौरान एसडीआरएफ के जवानों को आपदा या दुर्घटना के दौरान त्वरित कार्रवाई करने के लिए निर्देशत किया. इसके बाद डीआईजी ने हेमकुंड यात्रा के मुख्य पड़ाव थाना गोविंदघाट पहुंचकर गुरूद्वारा समिति से सदस्यों से मुलाकात की.

DIG करन सिंह नगन्याल ने लिया यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा.

इसके बाद डीआईजी ने पांडुकेश्वर चौकी, लामबगड़ चौकी, लामबगड़ स्लाइड जोन, हनुमानचट्टी चौकी और बदरीनाथ मंदिर परिसर का निरीक्षण किया और सभी सुरक्षा व्यवस्थाओं की विस्तृत जानकारी ली. इस दौरान डीआईजी ने बदरीनाथ यात्रा को सुव्यवस्थित, सुरक्षित, निर्विघ्न व सकुशल संचालित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया.
पढ़ें- 3 मई से शुरू होगी उत्तराखंड की चारधाम यात्रा, ऐसे पहुंचें दर्शन करने

इसके अतिरिक्त डीआईजी ने यात्रा के दौरान अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने, टूरिस्ट बूथ बनवाने, सीजनल चौकियां खोलने, सुगम यातायात हेतु ट्रैफिक प्लान बनाने व बदरीनाथ धाम में पुलिस कर्मचारियों के रहने के लिए समुचित व्यवस्था करने के लिए अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details