उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चमोली: तलवाड़ी के धर्मवीर बने सेना में लेफ्टिनेंट, खुशी से झूम उठा गांव

तलवाड़ी के धर्मवीर सिंह बिष्ट सेना मे अफसर बन गए हैं, धर्मवीर बिष्ट शनिवार को देहरादून की सैन्य अकादमी से पास आउट होकर भारतीय सेना में इंजीनियर कोर में शामिल हुए. धर्मवीर के सेना में अधिकारी बनने पर उनके गांव मे खुशी का माहौल बना हुआ है.

By

Published : Jun 13, 2020, 5:43 PM IST

Chamoli
तलवाड़ी के धर्मवीर बने सेना में लेफ्टिनेंट

चमोली: तलवाड़ी के धर्मवीर सिंह बिष्ट सेना मे अफसर बन गए हैं. धर्मवीर बिष्ट शनिवार को देहरादून की सैन्य अकादमी से पास आउट होकर भारतीय सेना में इंजीनियर कोर में शामिल हुए हैं. धर्मवीर के सेना में अधिकारी बनने पर उनके गांव मे खुशी का माहौल है.

धर्मवीर की प्रारम्भिक शिक्षा प्राथमिक विद्यालय तलवाड़ी में हुई, उसके बाद उन्होंने हाई स्कूल व इंटरमीडिएट राजकीय इंटर कॉलेज तलवाड़ी से की, बचपन से ही सेना में अधिकारी बनने की चाह रखने वाले धर्मवीर काफी मेहनती व होनहार छात्र थे.

बता दें, धर्मवीर ने 12वीं पास करने के बाद 3 बार एन.डी.ए की परीक्षा पास की. वर्ष 2010 में वे भारतीय वायु सेना में भर्ती हो कर वायु सैनिक बने, लेकिन फिर भी उन्होंने अफसर बनने का सपना संजोये रखा और वर्ष 2016 में आर्मी कैडेट कॉलेज की परीक्षा पास कर जून 2016 में भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून ज्वॉइन किया. आज 4 वर्षों के कठिन ट्रेनिंग के बाद धर्मवीर लेफ्टीनेंट बन कर देश सेवा करेंगे.

पढ़े-कोरोना काल में कैसी होगी पासिंग आउट परेड, ईटीवी भारत पर बोले IMA कमांडेंट जेएस नेगी

धर्मवीर अपनी इस सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों, अपने माता पिता व अपनी पत्नी को देते हैं, उनकी पत्नी भी उद्यान विभाग में पर्यवेक्षक के पद पर कार्यरत हैं, उनके पिता भारतीय डाक विभाग में कार्यरत हैं तथा माता गृहणी हैं. उनके दोनों बड़े भाई भी सेना में कार्यरत हैं.

पढ़े-आतंक का दंश : पल भर में बिखर गए सात साल की मेहरुन्निसा के सपने

वहीं, धर्मवीर के विद्यालय के प्रधानाचार्य भजन सिंह गड़िया, राजेंद्र सिंह रावत, सुरेन्द्र सिंह बिष्ट, प्रधान दीपा देवी, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य सुभाष पिमोली आदि ने धर्मवीर के अफसर बनने पर शुभकामनाएं दी और उनके उज्वल भविष्य की कामना की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details