उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

CM Dhami Action: धामी सरकार का बड़ा एक्शन, चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष पद से हटाई गईं रजनी भंडारी

चमोली में नंदा राजजात यात्रा मार्ग के निर्माण कार्यों में करोड़ों की धांधली के मामले में आरोपी जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी को धामी सरकार ने पद से हटा दिया है.

By

Published : Jan 25, 2023, 7:58 PM IST

Rajni Bhandari
चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी को सरकार ने हटाया

चमोली: जोशीमठ आपदा के बीच राज्य सरकार ने चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी को पद से हटा दिया है. वो भी दस साल पुराने मामले में सरकार ने रजनी भंडारी के खिलाफ एक्शन लेते हुए उन्हें पद से हटा दिया है.

बता दें कि, रजनी भंडारी बदरीनाथ से कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी की पत्नी हैं. बता दें कि, 2012-13 में नंदा राजजात यात्रा तैयारियों में 30 कार्यों में टेंडर प्रक्रिया में गड़बड़ी में आरोप के मामले में सरकार ने उन्हें पद से हटा दिया है.

दरअसल, हाईकोर्ट में चमोली में नंदा राजजात यात्रा मार्ग के निर्माण कार्यों में करोड़ों की धांधली के मामले में आरोपी जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी को हटाने की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका भी दाखिल है.

चमोली निवासी पृथ्वी सिंह नेगी ने जनहित याचिका दायर कर कहा कि वर्ष 2012-13 में हुई नन्दा राजजात यात्रा मार्ग के मरम्मत आदि कार्यों का जिम्मा जिला पंचायत चमोली को मिला था, तब जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी थीं. उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए मनमानी पूर्ण कार्य कर सरकारी धन का अपव्यय किया और बड़े स्तर पर धांधली हुई. इस मामले की सरकार द्वारा जांच कराई गई, जिसमें गड़बड़ियों की पुष्टि हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details