उत्तराखंड

uttarakhand

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सीमांत इलाकों में तीन पुलों का वर्चुअली किया लोकार्पण

By

Published : Oct 28, 2022, 6:11 PM IST

सीमांत क्षेत्रों के विकास के लिए केंद्र और राज्य सरकार के प्रयास जारी है. इसी क्रम में आज चमोली में सिमली ग्वालदम नेशनल हाईवे पर बने तीन पुलों रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वर्जुअली लोकार्पण किया. इन पुलों के बनने से न सिर्फ सीमांत गांवों का विकास होगा, बल्कि सेना की पहुंचे चीन सीमा तक आसान होगी.

Simli Gwaldam National Highway
Simli Gwaldam National Highway

थराली: अब चीन सीमा पर सेना की पहुंच और आसान हो गई है क्योंकि सिमली ग्वालदम नेशनल हाईवे बने तीन पुलों का आज 28 अक्टूबर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली से वर्जुअली लोकार्पण किया. इन तीनों पुलों को निर्माण बीआरओ (Border Roads Organisation) ने किया है. इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनता को वर्जुअली संबोधित भी किया.

इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सीमांत क्षेत्रों में सड़कों का विस्तार और आवागमन सुगम बनाने के लिए बीआरओ बेहद सराहनीय कार्य कर रहा है, जो सीमांत क्षेत्र के विकास में बड़ा महत्वपूर्ण साबित होगा. थराली के बुसेड़ी पुल का लोकार्पण करते हुए थराली विधायक भूपाल राम टम्टा ने थराली विधानसभा क्षेत्र में एक साथ 3 पुलों का लोकार्पण किए जाने पर केंद्र सरकार एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया.
पढ़ें-नेलांग बॉर्डर पर 10 करोड़ की लागत से बना पागल नाला पुल, गंगोत्री विधायक ने किया शुभारंभ

विधायक भूपाल राम टम्टा ने सिमली ग्वालदम नेशनल हाईवे के नारायणबगड़ सहित अन्य भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों के स्थायी उपाय खोजने का प्रयास करने की अपील की है. मौके पर बीआरओ के ब्रिगेडर राजीव श्रीवास्तव ने पुलों का लोकार्पण होने पर बीआरओ के अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ ही इसमें लगे मजदूरों को बधाई दी. उन्होंने इस लोकार्पण को ऐतिहासिक बताया. उधर, कुलसारी सेतु का पूर्व मुख्यमंत्री और गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने वर्चुअल लोकार्पण किया, जबकि लोल्टी का थराली की पूर्व विधायक मुन्नी देवी के लोकार्पण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details