उत्तराखंड

uttarakhand

बदरीनाथ हाईवे पर डिफेक्ट कटिंग के कार्यों में तेजी, युद्धस्तर पर चारधाम यात्रा की तैयारी

By

Published : Apr 12, 2022, 8:10 PM IST

बदरीनाथ हाईवे पर ऑल वेदर रोड परियोजना के तहत सड़क चौड़ीकरण का कार्य किया गया, लेकिन कई स्थानों पर कटिंग नहीं हो पाई. जिससे सड़क संकरी रह गई. ऐसे में अब चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले बदरीनाथ हाईवे पर डिफेक्ट कटिंग का कार्य जोरों पर चल रहा है.

Defect cutting work
बदरीनाथ हाइवे पर डिफेक्ट कटिंग

चमोलीःउत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू होने जा रहा है. आगामी 8 मई को भगवान बदरीविशाल के कपाट खोले जाएंगे. ऐसे में जिला प्रशासन युद्धस्तर पर व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने में जुटा है. खासकर प्रशासन सड़क सुविधा पर ज्यादा ध्यान दे रहा है. इनदिनों भी गौचर से लेकर बदरीनाथ धाम तक हाईवे पर डिफेक्ट कटिंग का कार्य चल रहा है. जिससे यात्रा सीजन में श्रद्धालुओं और पर्यटकों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े.

बता दें कि बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 7 पर ऑल वेदर रोड परियोजना के तहत सड़क चौड़ीकरण का कार्य होने के बाद कई स्थानों पर मार्ग जानलेवा बनी हुई है. साथ ही कई स्थानों पर कटिंग न होने के कारण सड़क अभी भी संकरी ही छूटी हुई हैं. जिससे यात्राकाल के दौरान हाईवे पर जाम की समस्या भी खड़ी हो सकती है. लिहाजा, डीएम के निर्देशानुसार निर्माणदायी संस्था ने एक बार फिर से हाईवे पर जगह जगह सड़क चौड़ीकरण का कार्य शुरू कर दिया है.

बदरीनाथ हाईवे पर डिफेक्ट कटिंग के कार्यों में तेजी.

ये भी पढ़ेंःआसान नहीं चारधाम यात्रा की डगर, डेंजर जोन बढ़ाएंगे श्रद्धालुओं की परेशानी

वहीं, सड़क कटिंग के चलते घंटों लंबा जाम भी लग रहा है. जिस वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है. डीएम हिमांशु खुराना ने बताया कि यात्रा की तैयारियों को लेकर संबंधित सभी विभागों की समन्यक बैठक ली जा चुकी है. जिसमें सड़क, स्वास्थ्य, पुलिस, पर्यटन से जुड़े अधिकारियों को उनके स्तर पर छूटे कार्यों को समय से पूरा करने के निर्देश दिए जा चुके हैं. जिससे यात्रा सीजन सुचारू रूप से चले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details