उत्तराखंड

uttarakhand

चमोली: घाट विकासखंड में ब्लॉक प्रमुख पद को लेकर विवाद, RO की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

By

Published : Nov 8, 2019, 6:05 PM IST

अनीता देवी ने जिला निर्वाचन अधिकारी स्वाति एस. भदौरिया को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है. वहीं, जिला निर्वाचन अधिकारी स्वाति भदौरिया ने मामले में आपत्ति की समय सीमा समाप्त होने की बात कहते हुए अनीता देवी को मामले में चुनाव आयोग में मामला दर्ज करने की बात कही है.

घाट विकासखंड में ब्लॉक प्रमुख पद को लेकर शुरू हुआ विवाद

चमोली: घाट में ब्लॉक प्रमुख पद को लेकर विवाद शुरू हो गया है. यहां प्रमुख पद के लिए निर्दलीय प्रत्याशी अनीता देवी की ओर से रिटर्निंग ऑफिसर पर पक्षपात करने का आरोप लगाया गया है. निर्दलीय प्रत्याशी अनीता देवी ने इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है.

घाट ब्लॉकप्रमुख पद के लिए हुए चुनाव में भाजपा की ओर से भारती देवी को प्रत्याशी बनाया गया था. जबकि, दूसरी ओर निर्दलीय प्रत्याशी अनीता देवी भी प्रमुख पद की उम्मीदवार थी. यहां दोनों प्रत्याशियों को बराबर 15-15 मत पड़े. जिसके बाद रिटर्निंग ऑफिसर की ओर से प्रत्याशियों की सहमति के बाद पर्ची के माध्यम फैसला लेने का निर्णय लिया गया. जिसके बाद पर्ची को उठाने के लिए घाट ब्लॉक कार्यालय के पास रहने वाले कुंवर सिंह की 9 वर्षीय बेटी दिव्या को बुलाया गया.

घाट विकासखंड में ब्लॉक प्रमुख पद को लेकर विवाद.

पढ़ें-जम्मू-कश्मीर में देवभूमि का लाल शहीद, आज होगा अंतिम संस्कार

दिव्या की उठाई गई पर्ची के आधार पर रिटर्निंग ऑफिसर की ओर से भाजपा प्रत्याशी भारती देवी को विजयी घोषित किया गया. जिसके बाद 7 नवंबर को अचानक सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होते ही विवाद शुरू हो गया. अनीता देवी ने रिटर्निंग ऑफिसर की ओर से पर्ची गिराने और उठाने की प्रक्रिया के बीच पक्षपात पूर्ण कार्रवाई करने की बात कही.

पढ़ें-मानव श्रृंखला: प्लास्टिक के खिलाफ अभियान में प्लास्टिक का ही इस्तेमाल, सरकार की किरकिरी

शुक्रवार को अनीता देवी ने जिला निर्वाचन अधिकारी स्वाति एस. भदौरिया को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है. वहीं, जिला निर्वाचन अधिकारी स्वाति एस. भदौरिया ने मामले में आपत्ति की समय सीमा समाप्त होने की बात कहते हुए अनीता देवी को मामले में चुनाव आयोग में मामला दर्ज करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details