उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लोहाजंग मेले में पहुंचे CM त्रिवेंद्र, बोले- VC दरबान सिंह का पैतृक आवास बनेगा म्यूजियम

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत शनिवार को देवाल विकासखंड के लोहाजंग पहुंचे. इस दौरान मेला कमेटी और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सीएम त्रिवेंद्र का भव्य स्वागत किया.

By

Published : Nov 23, 2019, 8:11 PM IST

Updated : Nov 23, 2019, 8:35 PM IST

त्रिवेंद्र सिंह रावत

थरालीः सूबे के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत पिथौरागढ़ उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी चंद्रा पंत के प्रचार के बाद देवाल के लोहाजंग पहुंचे. जहां पर उन्होंने पूर्व विधायक शेर सिंह दानू की स्मृति में आयोजित मेले में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. इस दौरान कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने सीएम को सड़क, स्वास्थ्य और शिक्षा की समस्याओं से अवगत कराया. वहीं, सीएम ने क्षेत्र के लिए कई घोषणाएं भी कीं. साथ ही VC दरबान सिंह के पैतृक आवास को संरक्षित कर म्यूजियम बनाने की घोषणा की.

लोहाजंग मेले में पहुंचे त्रिवेंद्र सिंह रावत.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत शनिवार को देवाल विकासखंड के लोहाजंग पहुंचे. इस दौरान मेला कमेटी और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सीएम त्रिवेंद्र का भव्य स्वागत किया. मेले में स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र की समस्याएं उनके सामने रखीं. वहीं, सीएम त्रिवेंद्र ने जनता को संबोधित करते हुए कई घोषणाएं भी की.

ये भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र सियासत पर बोले हरीश रावत- लोकतंत्र का स्तर गिरा, राज्यपाल ने किया पद का दुरुपयोग

सीएम की घोषणाएं-

  • देवाल-थराली मोटरमार्ग सुधारीकरण.
  • देवाल स्वास्थ्य केंद्र में टेलीमेडिसिन और टेलीरेडियोलॉजी की सुविधा.
  • लोहाजंग में बस टैक्सी स्टैंड.
  • लोहाजंग में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र.
  • नगर पंचायत थराली में स्ट्रीट लाइटों और बाढ़ सुरक्षा कार्य.
  • राजकीय महाविद्यालय तलवाड़ी में पुस्तकों और क्रीड़ा सामग्री के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की.

वहीं, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मेले के आयोजन के लिए दो लाख रुपये देने की घोषणा की. साथ ही जनसंघ से विधायक रहे शेर सिंह दानू के पैतृक गांव पिनाउ के लिए जल्द से जल्द सड़क मार्ग पहुंचाने का आश्वासन क्षेत्रीय जनता को दिया.

ये भी पढ़ेंःकांग्रेस बोली- शिवसेना, NCP अभी भी एकजुट

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि उनकी सरकार पूरी ईमानदारी से काम कर रही है. दूरस्थ क्षेत्रों में बेहतर सुविधाओं के लिए उनकी सरकार योजनाबद्ध तरीके से कार्य कर रही है. साथ ही किसानों के लिए भी उनकी सरकार नई योजनाएं ला रही है.

देवाल ब्लॉक प्रमुख दर्शन दानू ने कहा कि सीएम ने देवाल की समस्याओं को लेकर जो घोषणाएं की गई हैं, वो सराहनीय हैं. ऐसे में आने वाले समय में काफी हद तक स्वास्थ्य, शिक्षा और सड़क सुविधाओं में इजाफा होगा और आमजन को इसका सीधा फायदा मिलेगा.

ये भी पढ़ेंःआयुष छात्रों के आंदोलन पर तेज हुई सियासत, कांग्रेस ने सरकार को घेरा

वहीं, थराली से पूर्व ब्लॉक प्रमुख और बीजेपी कार्यकर्ता राकेश जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री के इस दौरे से थराली की जनता सीधे तौर पर लाभांवित हुई है. उनकी घोषणाओं से थराली विधानसभा क्षेत्र में सुविधाओं में इजाफा होगा.

उधर, लोहाजंग से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत हेलीकॉप्टर से सीधे नारायणबगड़ विकासखंड के कफालतीर गांव पहुंचे. जहां पर उन्होंने विक्टोरिया क्रॉस दरवान सिंह नेगी वार मेमोरियल शौर्य महोत्सव कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने मेले के आयोजन के लिए हर साल ₹5 लाख की राशि देने की बात कही. साथ ही दरबान सिंह के पैतृक आवास को संरक्षित कर म्यूजियम बनाने की घोषणा की.

Last Updated : Nov 23, 2019, 8:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details