उत्तराखंड

uttarakhand

आपदा प्रभावित डुंग्री गांव पहुंचे सीएम धामी, गैस सिलेंडर फटने से झुलसे लोगों से भी मिले

By

Published : Oct 22, 2021, 2:26 PM IST

Updated : Oct 22, 2021, 9:18 PM IST

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रभावित नारायणबगड़ के डुंग्री गांव का दौरा कर लोगों को हर संभव मदद का भरोसा दिया. साथ ही सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दशोली ब्लॉक के मैठाणा गांव में रसोई गैस सिलेंडर फटने से झुलसे लोगों का हालचाल जाना.

cm
सीएम धामी ने किया डुंग्री गांव का दौरा

थराली:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को चमोली जिले के आपदा प्रभावित नारायणबगड़ के डुंग्री गांव का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने अतिवृष्टि के कारण भूस्खलन में लापता दो लोगों के परिजनों से भेंट मदद का भरोसा दिलाया. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार प्रभावित परिवारों की हरसंभव मदद करेगी. उन्होंने डुंग्री गांव में आपदा से हुए नुकसान का जायजा भी लिया और अधिकारियों को राहत व बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री धामी ने भरोसा दिलाया कि संसाधन की कमी नहीं होने दी जाएगी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने नलगांव में आपदा से मृतक के परिजनों को 4 लाख का चेक भी दिया. सीएम ने कहा कि आपदा की इस घड़ी मे सभी संयम बनाए रखें. सर्वेक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के साथ पर्यटन एवं जिला प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज एवं आपदा प्रबंधन मंत्री डॉ. धनसिंह रावत, क्षेत्रीय विधायक मुन्नी देवी शाह भी मौजूद रहे.

सीएम धामी ने किया डुंग्री गांव का दौरा.

पढ़ें-हरदा ने अमित शाह के बयान पर कसा तंज, बोले- आपदा से निपटने में सरकार विफल

गौर हो कि डुंग्री गांव निवासी भरत सिंह नेगी (पुत्र स्व0 गुमान सिंह नेगी उम्र 48 वर्ष) और वीरेन्द्र सिंह (पुत्र किसन सिंह उम्र 33 वर्ष) 19 अक्टूबर की शाम से लापता हैं. ग्रामीणों ने बताया कि 19 अक्टूबर को बारिश बंद होने के बाद शाम के समय दोनों लोग अपने गांव के निकट पेयजल लाइन को ठीक करने के लिए गए थे. इसी दौरान दोनों वहां पर भारी भूस्खलन की चपेट में आ गए और तब से लापता चल रहे हैं. घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन ने एसडीआरएफ को सर्च अभियान में लगा रखा है, लेकिन अभी तक दोनों का कोई सुराग नहीं मिला है.

सिलेंडर फटने से झुलसे लोगों से मुलाकात करते सीएम.

वहीं, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चमोली दौरे के दौरान दशोली ब्लॉक के मैठाणा गांव में रसोई गैस सिलेंडर फटने से झुलसे लोगों से मिलने पहुंचे. सीएम धामी ने गोपेश्वर जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों का हालचाल जाना. सीएम ने 30 प्रतिशत से अधिक झुलसे लोगों को हेली से हायर सेंटर रेंफर करने के निर्देश दिए हैं.

Last Updated : Oct 22, 2021, 9:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details