उत्तराखंड

uttarakhand

चारधाम यात्रा की शुरुआत से पहले बदरी-केदार धाम पहुंचे मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, तैयारियों का लिया जायजा

By

Published : May 5, 2019, 10:04 PM IST

Updated : May 6, 2019, 12:07 PM IST

उत्तराखण्ड के मुख्य सचिव उत्पल सिंह कुमार रविवार को बदरीनाथ व केदारनाथ पहुंचे. जहां उन्होंने चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

मुख्य सचिव उत्पल कुमार.

देहरादून: उत्तराखण्ड के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने रविवार को बदरीनाथ व केदारनाथ पहुंचकर चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने मंदिर परिसर, तत्पकुंड, धाम के पैदल मार्गों का निरीक्षण किया. मुख्य सचिव ने यात्रा से पहले सभी व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए.

मुख्य सचिव उत्पल कुमार.

बता दें कि रविवार को मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह सेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर से बदरीनाथ धाम पहुंचे. जहां उन्होंने भगवान बदरीनाथ मंदिर में मत्था टेककर सुरक्षित यात्रा की प्रार्थना की. इस दौरान जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने मुख्य सचिव को धाम में बिजली, पानी, आवास, खाद्यान्न आपूर्ति सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं की प्रगति की जानकारी दी साथ ही पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने भी श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर की गई व्यवस्थाओं से अवगत कराया.

पढ़ें:विक्षिप्त महिला के लिए लोगों ने बढ़ाए मदद के हाथ, प्रशासन से लगाई घर पहुंचाने की गुहार

बदरीनाथ धाम की तैयारियों का जायजा लेने के बाद केदार धाम पहुंचे मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने यात्रा से जुड़े अधिकारियों के साथ मंदिर के ध्यान गुफा और राजकीय अस्पताल केदारनाथ का स्थलीय निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने गढ़वाल मण्डल विकास निगम को निर्देश दिये कि जल्द से जल्द धाम में ठहरने के लिए टेंट लगाये जाएं और भोजन कक्ष को वाटर प्रूफ बनाया जाए.

इस दौरान मुख्य सचिव के साथ डीएम रुद्रप्रयाग मंगेश घिल्डियाल, पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी और पर्यटन सचिव दलीप जावलकर भी मौजूद रहे.

Last Updated : May 6, 2019, 12:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details